शक्कर के इस्तेमाल से पाएं झींगुर की आवाज से छुटकारा

शक्कर के इस्तेमाल से पाएं झींगुर की आवाज से छुटकारा

चीनी स्वाद को मीठा करने के अलावा भी कई तरह से काम लायी जा सकती है. शक्कर का अधिक सेवन भले ही स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह होता है पर इसके और भी बहुत सारे फायदे होते हैं. आज हम आपको चीनी के कुछ ऐसे फायदेमंद उपयोग के बारे में बताने जा रहे हैं जो शायद आप सोच भी नहीं सकते.

1- बारिश के दिनों में अजीब अजीब कीड़े जैसे- झींगुर , कनखजूरा आदि दिखाई देते है. कभी कभी कुछ कीड़े काट भी लेते है. कनखजूरा भी घर के बाथरूम आदि जगहों पर दिखाई दे सकता है. कई बार कनखजूरा स्किन पर चिपक जाता है और छुड़ाने पर भी नहीं छूटता है. ऐसे में पिसी हुई चीनी या बूरा चीनी कनखजूरे पर डालें. ऐसा करने से कनखजूरा आपकी स्किन को तुरंत छोड़ देगा.

2- थोड़ी सी चीनी को एक कटे हुए नींबू पर रखकर इससे कोहनी या घुटने की मालिश करें. ऐसा करने से कोहनी और घुटने का रंग निखर जाएगा और उनमे कोमलता आ जाएगी. एक चम्मच चीनी और एक चम्मच जैतून का तेल मिलाकर इसे स्क्रब की तरह कोहनी पर रगड़ें. ऐसा करने से आपकी कोहनी साफ और मुलायम बन जाएंगी.

3- मीठे बिस्किट का पैकेट खोलने के बाद बचे हुए बिस्किट रखने से वो सिमस जाते है और नरम पड़ने लगते है. बिस्किट को नरम पड़ने से बचाने के लिए उसे एक एयर टाइट डब्बे में रखें. बिस्किट रखने से पहले डिब्बे में दो चम्मच चीनी ज़रूर डालें. फिर मीठे बिस्किट रखकर डब्बा बंद करके रखें. ऐसा करने से मीठे बिस्किट नरम नहीं होंगें. जब भी आप बिस्किट का डब्बा खोलेंगे कुरकुरे बिस्किट मिलेंगे. नमकीन बिस्किट के लिए चीनी की जगह नमक यूज़ करें.

हर ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करता है कैस्टर ऑयल

बेदाग खूबसूरती पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

हर तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करता है सैफ्लावर ऑयल