मुफ्त भोजन कराने वाला रेस्टारेंट
मुफ्त भोजन कराने वाला रेस्टारेंट
Share:

नई दिल्ली : शीर्षक देखकर आप यह सोच रहे होंगे कि पैसे के पीछे भागने वाली इस दुनिया में ऐसा कौन सा रेस्टारेंट है ,जो न केवल नाश्ता, बल्कि दोपहर का भोज और रात का खाना भी बिल्कुल मुफ्त देता है. यदि रेस्टारेंट के सेवा कार्य को देखकर आपकी इच्छा उन्हें कुछ राशि देने की हो जाए तो वहां रखे बक्से में डाल सकते है , लेकिन यह भी अनिवार्य नहीं है .

दरअसल फ्री में खाना देने वाला यह रेस्टारेंट केरल के पथिराप्पल्ली में है . इस रेस्टोरेंट में करीब 2000 लोग रोजाना फ्री में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करते हैं. इस पुनीत कार्य वाले रेस्टोरेंट को स्नेहाजालाकम (विंडो ऑफ लव) की संस्था चला रही है. इसके कार्यकर्ता यहां लोगों को खाना उपलब्ध कराते हैं. स्नेहाजाकालम सीपीआई(एम) की ओर से संचालित की जाने वाली संस्था है, जिसके कार्यकर्ता यहां खाने बनाने का भी काम भी करते हैं.

आपको यह जानकर अचरज होगा कि बिना केश काउंटर वाले इस रेस्टारेंट का विचार केरल के वित्तमंत्री थॉमस इसाक के दिमाग की उपज हैं. उनके अनुसार अगर आप भूखे हैं तो इस रेस्टोरेंट में मुफ्त खाना खा सकते हैं.इस रेस्टारेंट के लिए स्नेहाजालम के एक कार्यकर्ता ने ही अपनी ढाई एकड़ जमीन दान में दे दी है, जहाँ सब्जियां उगाई जाती है.यहां पानी का प्लांट भी है . इसके अलावा इस रेस्टारेंट की दीवारों पर हाथ की बनाई गई पेंटिंग्स आगंतुकों को आकर्षित करती है . स्नेहाजालाकम का यह कार्य निश्चित ही अनुकरणीय है .

यह भी देखें

पानी में तैरते रहते हैं ये रेस्टोरेंट्स

आपके दर्द को बढ़ा सकते हैं ये आहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -