इंदौर: वैक्सीनेशन करवाने वाले लोगों को मिल रहे महंगे गिफ्ट, रेफ्रिजरेटर और पोहा-लस्सी
इंदौर: वैक्सीनेशन करवाने वाले लोगों को मिल रहे महंगे गिफ्ट, रेफ्रिजरेटर और पोहा-लस्सी
Share:

इंदौर: देश में इंदौर शहर अब एक मिसाल बनता जा रहा है। यह पहले ही स्वच्छता में नम्बर वन है और अब इंदौर ने एक मामले में और देश के सभी शहरों को पछाड दिया है। जी दरअसल यहाँ बीते सोमवार को एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण किया गया ही और ऐसा करने वाला इंदौर देश का पहला शहर बन गया है। आपको बता दें कि शहर में टीकाकरण महाअभियान के दौरान एक दिन में लगभग दो लाख 23 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

सबसे खास बात तो यह है कि इस टीकाकरण महा अभियान को प्रोत्साहित करने के लिए शहर में टीका लगवाने वाले लोगों को तरह-तरह के ऑफर दिए गए हैं। जी हाँ, यहाँ बड़े कारोबारी संगठनों और व्यापारियों की तरफ से यह तोहफे दिए जा रहे हैं। इनमे बस टिकट से लेकर रेफ्रिजरेटर तक शामिल है। वहीँ दूसरी तरफ प्राइम रूट बस ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद शर्मा का कहना है कि, ''हम शहर के नवलखा बस स्टैंड पर बनाए गए केंद्र में टीका लगवाने वाले लोगों को एक बार के सफर के लिए मुफ्त बस टिकट दे रहे हैं।''

आगे गोविंद शर्मा ने बताया, ''कोविड-19 के कारण मुझे बिजनेस में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। मैं भगवान से यही प्रार्थना कर रहा हूँ कि टीकाकरण अभियान सफल हो और कोरोना महामारी जल्द से जल्द खत्म हो जाए। नवलखा बस स्टैंड के केंद्र में ड्राइवर, कंडक्टर और खलासियों को भी टीका लगाया जा रहा है।'' आपको बता दें कि टीकाकरण अभियान के तहत पहली बार शहर के तीन शॉपिंग मॉल में भी केंद्र बनाए गए हैं।

जी दरअसल इन मॉल के मालिकों का कहना है कि वे टीका लगवाने वाले ग्राहकों को सेल्फी स्टिक और अन्य तोहफे दे रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि तीनों शॉपिंग मॉल में टीका लगवाने वाले ग्राहकों को लकी ड्रॉ के जरिये रेफ्रिजरेटर और अन्य बड़े तोहफे भी दिए जाएंगे। वहीँ दूसरी तरफ अधिकारियों ने यह भी बताया कि शहर के कई टीकाकरण केंद्रों को खूब सजाया गया है और वहां टीका लगवाने वाले लोगों को मेहमानों की तरह खातिरदारी की जा रही है। सभी जगह टीका लगवाने आए लोगों को पोहा, लस्सी और शीतल पेय परोसे जा रहा है।

यूपी सरकार पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने साधा निशाना कहा- "वास्तविक कोविड से मौतों का आंकड़ा छुपा रही सरकार।।।"

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- महाराष्ट्र में कोरोना के बाद अब मिला खतरनाक डेल्टा प्लस वेरिएंट।।।।

लोकप्रिय गीतकार पूवाचल खादर का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -