टाइम्स स्क्वायर पर 'फ्री बलूचिस्तान' का संदेश
टाइम्स स्क्वायर पर 'फ्री बलूचिस्तान' का संदेश
Share:

न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध स्थल टाइम्स स्क्वायर पर बुधवार को फ्री बलूचिस्तान अभियान के विज्ञापन को दिखाया गया. वर्ल्ड बलूच ऑर्गेनाइजेशन ने टाइम्स स्क्वायर पर इस विज्ञापन को लगाया था. इस ऑर्गेनाइजेशन की कोशिश है कि दुनियाभर को यह बता सके कि किस प्रकार पाकिस्तानी सेना द्वारा अफगानिस्तान के मानवाधिकारों का हनन किया जा रहा है. विज्ञापन पर आने वाले खर्च को भी यही ऑर्गेनाइजेशन उठा रहा है.

टाइम्स स्क्वायर में मैकडोनाल्ड स्टोर के ऊपर दिखाए गए इस विज्ञापन में लिखा था कि 'फ्री बलूचिस्तान फ्राम ह्यूमन राइट्स अब्यूसेस बाई पाकिस्तान.' वर्ल्ड बलूच ऑर्गेनाइजेशन का कहना है कि अपने इस मोबाइल अभियान के द्वारा वह बलूचिस्तान में मनावाधिकारों के हनन के प्रति लोगों को जागरूक करना चाहते हैं. इसी महीने ऑर्गेनाइजेशन ने अपने न्यूयॉर्क अभियान की शुरुआत सौ से अधिक टैक्सियों में विज्ञापन प्रकाशित करके की थी. कुछ दिनों के बाद एक विज्ञापन वैन के जरिये ऑर्गेनाइजेशन ने मोबाइल प्रचार अभियान शुरू किया.

इस ऑर्गेनाइजेशन के चीफ ऑर्गेनाइजर मीर जावेद मेंगल ने बताया कि, “हम लोगों ले अपील करना चाहते हैं कि वह बलूच लोगों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठाए.” उन्होंने संयुक्त राष्ट्र से भी अपील की है कि वह मानवता के हनन को लेकर पाकिस्तान को नोटिस भेजें. ज्ञात हो कि पाकिस्तान कई दशकों से बलूचिस्तान पर कब्जा किए हुए बैठा है. 

पिछले साल की तुलना में न्यूयॉर्क में अपराधों में कमी

क्रिसमस के दिन दिल्ली में गैंगरेप

सुबह देर से उठने पर पति ने दिया तीन तलाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -