लखनऊ में शुरू हुई कोरोना मरीजों के लिए ये खास सुविधा

लखनऊ में शुरू हुई कोरोना मरीजों के लिए ये खास सुविधा

कोरोना वायरस देश भर में कहर बरपा रहा है। कोविड संकट के बीच, उत्तर प्रदेश में एक ऑटो-एम्बुलेंस सेवा शुरू की गई है। यह सेवा यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोनोवायरस संक्रमित रोगियों और चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेगी। भारत के कुछ हिस्सों में यह सेवा शुरू हो गई है। कई लोगों ने राज्यों में चिकित्सा सुविधाओं की कमी के लिए अपने जीवन को खराब बताया है। स्प्रेड स्माइल संगठन की पहल पर थ्री व्हीलर ऑटो यूनियन के साथ सहयोग भारत के लिए ऐसी जीवन रक्षक सेवा है। 

सेवा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं और जरूरतमंद लोग 7307574739, 9956899866 और 9415756308 पर कॉल करके सेवा का लाभ उठा सकते हैं। स्प्रेड स्माइल के अनुसार, ऑटो-रिक्शा को ऑक्सीजन सिलेंडर से लोड किया जाएगा, ड्राइवरों को पीपीई किट पहनाया जाएगा। , ऑटो में सैनिटाइजर उपलब्ध होंगे। मरीज ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श का भी लाभ उठा सकते हैं। 

एसोसिएशन द्वारा जारी किए गए आपातकालीन नंबरों पर कॉल करके इन ऑटो एम्बुलेंस को कभी भी कॉल किया जा सकता है। थ्री-व्हीलर ऑटो यूनियन ने एम्बुलेंस और मनमाने किराए की कमी के कारण फ्री ऑटो एम्बुलेंस सेवा शुरू की। इस बीच, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण कुछ हद तक कम हो रहा है। पिछले 24 घंटों में, 20463 नए मामले सामने आए हैं, जहां राज्य की राजधानी में 23 घातक मामलों के साथ 1154 नए मामले सामने आए हैं।

बिहार में मौसम के बदले मिज़ाज़, जानें कब तक आएगा मानसून

अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने की वजह से हुई बहन की मौत तो भाई ने उठाया ये कदम

7 सालों से इजराइल में रह रही थी यह भारतीय महिला, आतंकी हमले में हो गई मौत