यूपी का यह मुस्लिम प्रधान फ्री में लेकर जाता है मरीजों को हॉस्पिटल, अनोखी है एम्बुलेंस सेवा
यूपी का यह मुस्लिम प्रधान फ्री में लेकर जाता है मरीजों को हॉस्पिटल, अनोखी है एम्बुलेंस सेवा
Share:

हमारे देश में कई लोग ऐसे है जो खुद में इतने मशगूल होते है कि उन्हें दूसरों की जिंदगी से कोई फर्क ही नहीं पड़ता वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते है जो मानवता के लिए ऐसा काम करते है कि उनका नाम इतिहास के पन्नों पर दर्ज हो जाता है. ऐसा ही एक किस्सा है उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की ग्राम पंचायत का जहाँ पर फ्री में एम्बुलेंस चलाई जाती है. 

जनपद मुरादाबाद की तहसील ठाकुरद्वारा करीब बीस हजार आबादी वाली ग्राम पंचायत शरीफ नगर में पिछले करीब 5 साल से निशुल्क एंबुलेंस का संचालन किया जा रहा है. ग्राम पंचायत ही नहीं आसपास के गांवों के मरीज भी सुविधा का लाभ उठाते हैं. यह एंबुलेंस सड़क दुर्घटना में घायलों को तो उठाकर अस्पताल तक पहुंचाती है, इमरजेंसी में मरीजों को भी घर से अस्पताल तक पहुंचाने की जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही है.

इस एम्बुलेंस का सञ्चालन एम इल्यास करते है. इल्यास ने सूरज नगर पर रोड़ पर एक्सीडेंट में घायल अर्जुन सिंह को हॉस्पिटल ऐसी स्थिति में हॉस्पिटल पहुंचाया जब थोड़ी सी देर हो जाने पर कुछ भी हो सकता था, वहीं राजेंद्र सिंह बग्गा नाम के शख्स हादसे के बाद उपचार होने के कई महीनों बाद इल्यास को शुक्रिया कहने के लिए हॉस्पिटल पहुंचे थे. इल्यास का इस बारे में मानना है कि एक मरीज सही समय पर हॉस्पिटल पहुंच जाए इससे बड़ा काम और जिंदगी में क्या होगा. 

जमीन पर कदम रखने से कतराते हैं इस जनजाति के लोग

पुरुष ऐसे बढ़ा सकते हैं वीर्य की मात्रा, करें ये सरल उपाय

मछुआरे को एक पत्थर ने बनाया रातों-रात 670 करोड़ का मालिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -