महाराष्ट्र में 26 कंपनियों ने की धोखाधड़ी, एक व्यक्ति हुआ गिरफ्तार
महाराष्ट्र में 26 कंपनियों ने की धोखाधड़ी, एक व्यक्ति हुआ गिरफ्तार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में 26 कंपनियों द्वारा धोखाधड़ी कर 498.50 करोड़ रुपये के लेनदेन का खुलासा हो गया है। जी दरअसल जीएसटी खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने हाल ही में बताया है कि इसमें 12.78 करोड़ रुपये का फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) भी शामिल है। बताया जा रहा है यह रकम मौके से बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

जी दरअसल इन दिनों फर्जी बिलों के खिलाफ अभियान चल रहा है और इसी के अनुसार डीजीजीआई की नागपुर क्षेत्र इकाई के अधिकारियों ने पिछले पखवाड़े राज्य में विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में छापा मारा। इस दौरान यह भी पता चला कि संबंधित व्यवसायिक कंपनियां विभिन्न तरह के कर योग्य सामान में व्यापार कर रही थीं। जी दरअसल इसमें सुपारी, कोयला से लेकर कपड़ा और लोहा तथा इस्पात शामिल होने के बारे में कहा गया हैं। कई कंपनियों का तो वजूद ही नहीं था और न उनकी गैर व्यापारिक आवासीय संपत्ति मिली।

जी दरअसल इन कंपनियों ने व्यावसायिक पते के लिए जीएसटी पोर्टल पर बिजली और किराया करार के फर्जी बिल अपलोड किए थे। अब इस मामले में 498।50 करोड़ रुपये के फर्जी लेनदेन पर 89.73 करोड़ रुपये का फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट मिला है। इसमें से 12.78 करोड़ रुपये की नकद राशि छापे के दौरान मौके से मिली है। बताया जा रहा है गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से पूछताछ में अन्य फर्जी बिल रैकेट का भंडाफोड़ होने की उम्मीद है।

आज मध्य प्रदेश में लागू हो सकता है धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश

क्या आप भी अपने दोस्त को विश करने के लिए जागते है देर रात तक, तो Whatsapp आपके लिए लाया है नया फीचर

सब्जी बेचते नजर आए कॉमेडियन सुदेश लहरी, वायरल हो रहा वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -