सचिन तेंदुलकर के नाम पर लोगों के साथ ठगी, मास्टर ब्लास्टर ने क्राइम ब्रांच में दर्ज कराया केस
सचिन तेंदुलकर के नाम पर लोगों के साथ ठगी, मास्टर ब्लास्टर ने क्राइम ब्रांच में दर्ज कराया केस
Share:

मुंबई: इंटरनेट पर चल रहे फेक विज्ञापनों में अपने नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल होने से खफा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा में शिकायत दर्ज करवाई है. सचिन द्वारा दर्ज कराई गई FIR में कहा गया है कि उनके नाम, इमेज और आवाज का इस्तेमाल करके लोगों को ठगा जा रहा है. इसके बाद मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 420,465, और 500 के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

बता दें कि, भारत और पूरे विश्व में मशहूर हस्तियों ने इसी प्रकार के मामलों का सामना करना पड़ता है. इंटरनेट पर लोगों को धोखा देने के लिए फर्जी तरीके से अपने गोरखधंधे को बढ़ाने के लिए उनकी तस्वीरों या आवाज का इस्तेमाल किया जाता है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, तेंदुलकर के निजी सहायक को फेसबुक पर एक तेल कंपनी का एक एड मिला. जिसने अपने प्रचार के लिए सचिन की तस्वीर का उपयोग किया. जिसमें कहा गया था कि इस महान क्रिकेटर ने उनके प्रोडक्ट की अनुशंसा की है और इसी प्रकार के विज्ञापन इंस्टाग्राम पर भी पाए गए थे. इस मामले में मुंबई पुलिस की साइबर सेल द्वारा IPC की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. जिनमें धोखाधड़ी और जालसाजी और IT अधिनियम से संबंधित धाराएं शामिल हैं.

बता दें कि, यह पहली दफा नहीं है, जब किसी ने अपने प्रोडक्ट के विज्ञापन के लिए सचिन तेंदुलकर की तस्वीर या आवाज का गलत इस्तेमाल किया है या लोगों को ऑनलाइन धोखा दिया है. इससे पहले 2020 में भी सचिन की लीगल टीम ने एक बयान जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि वे उन कंपनियों और व्यक्तियों के खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे, जो उनकी इजाजत के बिना उनके नाम, फोटो का व्यावसायिक इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके बाद तेंदुलकर ने इशतहार में उनकी एक फर्जी तस्वीर का इस्तेमाल करने के लिए गोवा में एक कैसीनो के खिलाफ केस दर्ज कराया था.

IPL 2023: हैदराबाद और लखनऊ में मुकाबला आज, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

IPL 2023: नितीश राणा ने डाला पहला ओवर, यशस्वी ने कूट दिए 26 रन.., क्या गलत था KKR के कप्तान का फैसला ?

IPL 2023: शून्य पर विकेट गंवाया, अब लगी 10% पेनल्टी, राजस्थान के जोस बटलर पर क्यों हुआ एक्शन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -