भगवान के नाम पर चल रहा व्यापार, तिरुमाला मंदिर में किया जा रहा है ये काम
भगवान के नाम पर चल रहा व्यापार, तिरुमाला मंदिर में किया जा रहा है ये काम
Share:

प्रतिबंधों में आसानी के साथ तीर्थयात्रियों को मंदिरों और आध्यात्मिक स्थानों में प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। जो कोविड-19 प्रतिबंधों के लिए काम आ रहे है. जंहा भगवान् के मदिर में नई जॉब वेकैंसी जारी की, लेकिन जिसने भी उस वैकेंसी के लिए आवेदन या फीस दी उन्हें कोई जॉब या उनका पैसा वापस नहीं किया गया। वहीं जो पवित्र स्थान पर मामलों का प्रबंधन करते हैं और बेरोजगारों को ठगते हैं। हैरानी की बात यह है कि पहाड़ी मंदिर के मामलों को संभालने वाले टीटीडी के बावजूद यह लगातार हो रहा है, जिसमें लोगों को दर्शन या नौकरी भर्ती की पेशकश करने वाले एजेंटों या फर्जी वेबसाइटों द्वारा ठगी करने के खिलाफ चेतावनी जारी कर दी गई है।

हाल के दिनों में कई ऐसे मामले सूचीबद्ध किए गए हैं, जिनमें दर्शन बुक कराने या अरजिता सेवा टिकट ऑनलाइन कराने की कोशिश कर रहे श्रद्धालुओं को फर्जी पोर्टल से बरगलाया गया है। मंदिर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "तिरुमाला मंदिर में सबसे अधिक मांग वाले अर्जित सेवा या दर्शन टिकट तोड़ने की मांग करने वाले भक्तों को निशाना बनाने वाले फर्जी पोर्टल हैं। कीवर्ड के साथ वे अपने पोर्टल पर एक ब्राउज़र पर अपना अकाउंट बनाते है और उसके बाद लोगों को फंसते हैं. उन्हें अपने दर्शन के लिए ऑनलाइन भुगतान करने और भुगतान पर ई-मेल द्वारा भेजे जाने वाले टिकट एकत्र करने के लिए कहते हैं। बाद में ही श्रद्धालुओं को एहसास होता है कि उन्हें चीट किया गया है।

टीटीडी ने 20 से अधिक फर्जी वेबसाइटों को मान्यता दी है और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसकी जांच की जा रही है। इस बीच, एक पोस्ट में कहा गया है कि टीटीडी ने सुरक्षा गार्डों की भर्ती के लिए सूचना जारी की है, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। गंभीर मतभेदों को उठाते हुए टीटीडी ने बताया कि ऐसी कोई भर्ती नहीं हो रही है और सोशल मीडिया पोस्ट के लिए जिम्मेदार शख्स के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।

पहले 10 वर्षीय बच्चे को पिलाई शराब, फिर किया अप्राकृतिक दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

सोनीपत में दोहरे हत्याकांड से सनसनी, चाचा-भतीजे की चाकुओं से गोदकर हत्या

दहेज़ ना मिलने पर पत्नी को दिया तीन तलाक, पीड़िता ने पीएम और सीएम से मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -