फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशियों से करोड़ों की ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़े 7 आरोपी
फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशियों से करोड़ों की ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़े 7 आरोपी
Share:

सिरोही : राजस्थान की सिरोही जिला पुलिस ने शुक्रवार रात विदेशियों से ठगी करने के मामले में फर्जी कॉल सेंटर संचालित करने वाले सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि सभी आरोपित इंटरनेट के माध्यम से विदेशी लोगों से ऑनलाइन ठगी करते थे। फर्जी कॉल के माध्यम से विदेशों से ठगी करने के मामले में पकड़े गए सातों आरोपित सिरोही जिले के आबूरोड और सिरोही के रहने वाले हैं।

SP कल्याण मल मीणा ने शनिवार को मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस को काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि जिले में फर्जी कॉल सेंटर बनाकर विदेशी लोगों से इंटरनेट के माध्यम से लाखों रुपये की ठगी की जा रही है। इस पर उन्होंने इस गिरोह का पर्दाफाश करने को साइबर टीम का गठन किया और इसे दो भागों में को विभाजित किया। थाना अधिकारी पुलिस कोतवाली और रीको थाना अधिकारी आबूरोड को निर्देश दिए गए कि उनके क्षेत्र में विदेशी लोगों को ठगी करने का धंधा चल रहा है।

इस पर कोतवाली थाना ने साइबर सेल की सहायता से सिरोही में करणी कॉलोनी स्थित एक मकान में दबिश दी। यहां से पुलिस को लैपटॉप, मोबाइल और अन्य सामग्री बरामद हुई। इसकी सहायता से आरोपित इंटरनेशनल कॉल कर लोन देने के बहाने या फिर किसी मामले में फंसाने को लेकर लोगों को डरा-धमकाकर अपने खाते में पैसे ट्रांसफर कराते थे।

शादी के नौ महीने बाद पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

जिम ट्रेनर ने डॉक्टर से मांगे रूपये, पैसे न मिलने पर पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट

किशोरी को अगवाकर किया धर्म परिवर्तन, रचाई शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -