नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी

Dec 05 2017 02:33 PM
नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी

जयपुर : बेईमानों से भरी इस दुनिया में कोई भी सुरक्षित नहीं है.महिलाएं जहाँ यौन शोषण का शिकार हो रही है, वहीं बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर ठगा जा रहा है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान का सामने आया है, जहाँ एक बेरोजगार युवक से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर तीन बदमाशों ने 14 लाख रुपए ठग लिए. पीड़ित युवक ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

मिली जानकारी के अनुसार चांदपोल बाजार निवासी फरियादी बने सिंह को दिनेश जोशी , रजनीश यादव सहित एक अन्य व्यक्ति ने पहचान करने के बाद बातों में फंसाया और कहा कि उनकी बडे-बड़े नेताओं सहित सरकारी विभाग में बड़े अधिकारियों से अच्छी पहचान है और उसे सरकारी विभाग में नौकरी लगवा देंगे यह कहकर उससे गत 5 अगस्त 2016 को 14 लाख रुपए यह कहकर रख लिए की उसके घर पर कॉल लेटर आ जाएगा.

बता दें कि जब कई दिनों बाद भी कॉल लैटर नहीं आया तो पीड़ित ने तीनों आरोपियों से मिला तो कई दिनों तक तो टालमटोल करते रहे और बाद में उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया.  तब जाकर पीड़ित को अपने साथ धोखाधड़ी किये जाने का अहसास हुआ. इसके बाद उसने इस्तगासे के माध्यम से थाने में आरोपित लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया. अब पुलिस जाँच कर रही है.

यह भी देखें

बेटे ने की बीमार माँ की हत्या

बैंक से तीन लाख की चोरी