फ्रेजर प्राइस ने जीता डायमंड लीग की 100 मीटर स्पर्धा

Sep 04 2015 07:13 PM
फ्रेजर प्राइस ने जीता डायमंड लीग की 100 मीटर स्पर्धा

ज्यूरिख : जमैका की स्टार धाविका शेली एन फ्रेजर प्राइस ने खिताबी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए वेल्टक्लासे ज्यूरिख डायमंड लीग में महिलाओं की 100 मीटर स्पर्धा जीत ली। समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, पिछले सप्ताह बीजिंग में हुए विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में लगातार तीसरी बार विश्व चैम्पियन बनीं फ्रेजर प्राइस ने गुरुवार को 10.93 सेकेंड में रेस पूरी कर डायमंड लीग खिताब भी अपने नाम कर लिया। नाइजीरिया की ब्लेसिंग ओकागबारे 10.98 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि अमेरिका की टोरी बोवी (11.06 सेकेंड) ने तीसरा स्थान हासिल किया।

खिताब जीतने के बाद फ्रेजर प्राइस ने कहा, "अब पूछने के लिए कुछ नहीं रह गया है। मैंने विश्व चैम्पियनशिप जीती और डायमंड रेस भी। यहां पहले स्थान पर आकर मैं खुश हूं।" उन्होंने कहा, "मैं जब भी यहां आती हूं अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहती हूं। बीजिंग के बाद मैं ट्रैक पर वापसी के लिए बेताब थी। मैं इस रेस का लुत्फ उठाया। अभी रविवार को मुझे एक और स्पर्धा में हिस्सा लेना है।" रेस आधी होने तक फ्रेजर प्राइस ने स्पष्ठ बढ़त ले ली थी और लगने लगा था कि वही विजेता बनेंगी।

ओकागबारे ने हालांकि आखिरी के 30 मीटर रहते गति बढ़ाई और प्राइस को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की, लेकिन प्राइस ने पर्याप्त अंतर के साथ फिनिश लाइन पार कर ली। टूर्नामेंट में पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा में हालांकि विश्व चैम्पियन किरानी जेम्स को उनके चिर प्रतिद्वंद्वी अमेरिका के लाशॉन मेरिट ने पछाड़ते हुए खिताब जीत लिया। पुरुषों की 200 मीटर स्पर्धा पनामा के एडवर्ड ने 20.03 सेकेंड समय के साथ जीत ली, जबकि जमैका के रशीद ड्वायर 20.20 सेकेंड समय के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

IANS