फ्रांस के राष्ट्रपति ने जर्मनी से की अपील, ISIS के खिलाफ लड़ाई में हो शामिल
फ्रांस के राष्ट्रपति ने जर्मनी से की अपील, ISIS के खिलाफ लड़ाई में हो शामिल
Share:

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति ने रुस के बाद अब जर्मनी से आईएसआईएस के खिलाफ चल रहे युद्ध में शामिल होने की अपील की है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल से अपील की है कि वो इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करे। फ्रांस्वा और एंजेला की मुलाकात बुधवार को हुई थी। ओलांद ने कहा कि मुझे लगता है कि जर्मनी सीरिया और इराक में दायेश के खिलाफ चल रही लड़ाई में और अधिक योगदान कर सकता है।

आईएस को दायेश भी कहा जाता है। एंजेला ने इसके जवाब में कहा कि वो यह समझने के लिए त्वरित ढंग से काम करेंगी कि जर्मनी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए किस प्रकार अतिरिक्त जिम्मेदारी ले सकता है। एंजेला ने कहा कि हमें आतंक की तुलना में और अधिक मजबूत होना होगा।

उन्होने यह भी घोषणा की कि जर्मनी पश्चिमी अफ्रीकी देशों में जिहादियों के खिलाफ लड़ रहे फ्रांसीसी बलों की मदद के लिए माली में 650 जवान भेजेगा। इस मुलाकात से पहले एंजोला और ओलांद ने प्लेस डी ला रिपब्लिके में गुलाब अर्पित की। पेरिस का यह चौराहा 13 नवंबर को हुई गोलीबारी और बम हमलों के बाद से एकत्र होने का एक विशेष स्थान बन गया है। पेरिस हमले में 130 लोग मारे गए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -