फ्रांस की शीर्ष अदालत ने कोविड से लड़ने के लिए स्वास्थ्य पास के व्यापक उपयोग को दी मंजूरी
फ्रांस की शीर्ष अदालत ने कोविड से लड़ने के लिए स्वास्थ्य पास के व्यापक उपयोग को दी मंजूरी
Share:

फ्रांस के सर्वोच्च संवैधानिक निकाय ने गुरुवार, 5 अगस्त को स्वास्थ्य पास के उपयोग को सार्वजनिक स्थानों की एक विस्तृत श्रृंखला में विस्तारित करने और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए टीकाकरण अनिवार्य करने के लिए सरकार द्वारा प्रस्तावित उपायों को मंजूरी दी। संवैधानिक परिषद ने कहा कि स्वास्थ्य पास के उपाय संविधान का अनुपालन करते हैं। अधिक संक्रामक कोविड -19 रूपों के प्रसार से निपटने के लिए, सरकार ने जुलाई में प्रस्ताव दिया कि कैफे, रेस्तरां, जिम, शॉपिंग सेंटर और यहां तक ​​​​कि अस्पतालों (आपात स्थिति को छोड़कर) में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों को एक प्रमाण पत्र दिखाना होगा, जो साबित कर सके कि वे पूरी तरह से थे। टीका लगाया गया, परीक्षण किया गया नकारात्मक है, या हाल ही में कोरोना वायरस से बरामद हुआ है।

इसने एक प्रावधान को भी खारिज कर दिया जो नियोक्ताओं को निश्चित अवधि या अस्थायी अनुबंधों पर कर्मचारियों को बर्खास्त करने की अनुमति देगा जिनके पास स्वास्थ्य पास नहीं है। पिछले महीने संसद द्वारा मतदान और 9 अगस्त को लागू होने के कारण नए प्रतिबंधों ने जनता के गुस्से को भड़का दिया है। जबकि कार्यकारी का तर्क है कि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण को शामिल करने और नए राष्ट्रीय लॉकडाउन को रोकने के लिए नए नियमों की आवश्यकता है, आलोचकों का कहना है कि उपाय लोगों की व्यक्तिगत स्वतंत्रता पर हमला है।

फ्रांस वर्तमान में डेल्टा संस्करण द्वारा ट्रिगर की गई महामारी की चौथी लहर का सामना कर रहा है। महामारी की शुरुआत के बाद से देश ने 6,298,649 कोविड -19 मामले दर्ज किए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 112,282 थी।

क्रिस्टीना तिमानोव्स काया मामले में आईओसी ने दो चोरों को निकाला

ऑस्ट्रेलियाई धावक नागमल्डिन ने रचा इतिहास, ओलंपिक ट्रैक फ़ाइनल का किया किया नेतृत्व

Tokyo Olympics: 4 मिनट में दागे 3 गोल, लेकिन अंतिम क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसली जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -