फीफा 2018: फ्रांस और उरुग्वे आज होंगे आमने-सामने

Jul 06 2018 09:02 AM
फीफा 2018: फ्रांस और उरुग्वे आज होंगे आमने-सामने

आज रूस में फीफा में क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस और उरुग्वे के बीच कड़ा मुकाबला होगा. इस मुकाबले में फ़्रांस के 19 साल के कायलियन मबापे और लुइस सुआरेज के बीच गोल करने की होड़ पर भी फैंस अपनी नज़रे जमा कर बैठे होंगे. ज्ञात हो कि ग्रुप चरण में उरुग्वे ने एक भी गोल नहीं खाया है. उसके खिलाफ एकमात्र गोल पुर्तगाल के पेपे ने अंतिम 16 में किया था. उरुग्वे के साथ ब्राजील की टीम ऐसी है, जिसने एक ही गोल खाया है. 

मैच में उरुग्वे की असल ताकत चार खिलाड़ियों का मजबूत डिफेंड है, जिसे तोड़ना मबापे के लिए आसान नहीं होगा. बता दें कि उरुग्वे हालांकि अभी तक हर मैच में अपने मजबूत डिफेंस के दम पर जीतता आया है. फिटनेस समस्याओं से जूझ रहे उरुग्वे के स्ट्राइकर एडिंसन कवानी पीएसजी में मबापे के साथ खेलते हैं.

 

इसी तरह सुपरस्टार उरुग्वे के सुआरेज बॉक्स के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में शामिल हैं. कप्तान डिएगो गोडिन की अगुवाई में जोस जिमेनेज, मार्तिन कांसेरेस और डिएगो लक्साट के रहते उरुग्वे का डिफेंड अब तक इस विश्व कप में सबसे बेहतर रहा है और इसका श्रेय गोलकीपर फर्नांडो मुसलेरो को भी जाता है. आज के मैच में उरुग्वे के डिफेंडर मिलकर 350 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव रखते हैं.

महिला क्रिकेट शर्मसार, भारतीय कप्तान की डिग्री निकली फर्जी

टेस्ट में 20 ओवर भी नहीं टिकी बांग्लादेश, 43 रन और 44 साल का सबसे खराब रिकॉर्ड

उलटफेर से भरे फीफा वर्ल्ड कप का चैंपियन कौन

 

?