आतंक के खिलाफ भारत की बड़ी कामयाबी, अब फ्रांस जब्त करेगा जैश की संपत्ति

Mar 15 2019 02:32 PM
आतंक के खिलाफ भारत की बड़ी कामयाबी, अब फ्रांस जब्त करेगा जैश की संपत्ति

पेरिस: पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर शिकंजा कसाता ही जा रहा है. फ्रांस सरकार ने अपने देश में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की संपत्तियों को जब्त करेगी. सरकार की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि आतंकी मसूद अजहर के संगठन जैश की फ्रांस स्थित संपत्तियों को जब्त करेंगे. इससे फ्रांस ने स्पष्ट कर दिया है कि वो अपने देश में आतंकी संगठन जैश को पाई पाई के लिए मोहताज कर देगा. 

World Sleep Day : जानिए क्या होते हैं जमीन पर सोने के फायदे

इससे एक दिन पहले चीन के वीटो ने मसूद को वैश्विक आतंकी होने से तो बचा लिया, किन्तु कई अन्य देशों ने उसी वक्त स्पष्ट कर दिया था कि मसूद के विरुद्ध रास्ते और भी हैं. इससे पहले फ्रांस ने संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद में  जैश के चीफ मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव रखा गया था. इस प्रस्ताव पर अमेरिका और ब्रिटेन ने भी समर्थन दिया था, किन्तु चौथी बार चीन के वीटो की वजह से यह प्रस्ताव पास नहीं हो पाया. भारत सहित सभी देशों ने इस पर अफसोस व्यक्त किया. अमेरिका ने कहा था कि अगर चीन मसूद अजहर के विरुद्ध अपना रुख स्पष्ट नहीं करेगा तो हम दूसरे तरीकों से उसके खिलाफ कार्यवाही करेंगे.

World Sleep Day : सोने से भी होता है आपका मोटापा कम, जानिए कैसे

इसके बाद अमेरिका और फ्रांस ने मसूद अजहर के विरुद्ध अपने स्तर पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है. फ्रांस, अमेरिका सहित कई देशों ने पाकिस्तान पर भारत में हमले करने वाले आतंकवादी संगठनों के विरुद्ध कार्रवाई करने का दबाव डाला है, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद भी शामिल है. जैश ने कश्मीर में हुए 14 फरवरी के आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमे 44 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे.

खबरें और भी:-

World Sleep Day : आज आप भी भरपूर सोइए और इन SMS के जरिए दें शुभकामनाएं

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी से कई लोगों की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर पर बोले ट्रम्प, मुझे कोई जल्दबाज़ी नहीं