पैगम्बर कार्टून विवाद: फ्रांस में पुलिस के निशाने पर मुस्लिम संगठन, कट्टरपंथियों को देशनिकाला !

पैगम्बर कार्टून विवाद: फ्रांस में पुलिस के निशाने पर मुस्लिम संगठन, कट्टरपंथियों को देशनिकाला !

पेरिस: फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर पैदा हुए विवाद में एक टीचर की इस्‍लामिक चरमपंथियों द्वारा गला काटकर हत्‍या के बाद जहां पुलिस ने ताबड़तोड़ एक्शन शुरू कर दिया है, वहीं फ्रांस के कई शहरों में हजारों लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे है। इनमें अधिकतर टीचर शामिल थे। बता दें कि फ्रांसीसी शिक्षक को पिछले दिनों उग्रवादी की बेटी को पैगंबर मोहम्‍मद का कार्टून दिखाने पर गलाकर काटकर मौत के घाट उतार दिया गया था।

पुलिस ने कुछ ही देर बाद शिक्षक की हत्या करने वाले युवक को भी मौत के घाट उतार दिया था । शिक्षक का सरेआम क़त्ल होने के बाद फ्रांस की पुलिस ने सोमवार को इस्लामिक संगठनों के खिलाफ कार्रवाई का बड़ा अभियान शुरू कर दिया। अभियान के तहत सभी जगहों पर छापेमारी की गई है और संदिग्ध विदेशियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इस बीच फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्‍ड दरमेनिन ने कहा है कि स्‍कूली छात्रा के पिता और कुख्‍यात इस्‍लामिक कटटरपंथी ने टीचर की हत्या करने का आह्वान किया था।

उन्होंने आगे कहा कि सोशल मीडिया पर घृणास्पद पोस्ट करने वाले 50 संगठनों के लोग सरकार के टारगेट पर हैं। इनके ऑनलाइन पोस्ट से जुड़े 80 मामलों में जांच आरंभ कर दी गई हैं। सूत्रों के मुताबिक, कट्टरपंथी विचारधारा के 213 विदेशी लोगों को वापस उनके देश पहुंचाने की कवायद चल रही है। इनमें से 150 लोग जेल में हैं। ये सभी लोग सरकार की निगरानी सूची में हैं। टीचर पैटी की हत्या के मामले में अभी तक 11 लोगों को अरेस्ट किया गया है।

तनाव के चलते फिजी में फिर भिड़े चीन और ताइवान

कोरोना वैक्सीन की रेस में शामिल हुआ इजराइल

अमेरिकी श्रम विभाग पर लगाया गया आरोप, जानिए क्यों ?