भारत के लिए स्पेशल पैकेज का ऐलान करेगा फ्रांस, वेंटीलेटर और किट भी देगा
भारत के लिए स्पेशल पैकेज का ऐलान करेगा फ्रांस, वेंटीलेटर और किट भी देगा
Share:

नई दिल्ली: भारत में फ्रांस के राजदूत ने मंगलवार को कहा है कि उनका देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संयुक्त रूप से निपटने की कोशिश के तहत भारत के लिए जल्द ही 'स्पेशल पैकेज' का ऐलान करेगा, जिनमें वेंटिलेटर मुहैया कराना भी शामिल हैं। फ्रांसीसी राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर अपने संदेश में भारत में फ्रांस के राजदूत एमैनुएल लेनायं ने कहा कि कोरोना संकट के प्रारंभिक दौर से ही दोनों देशों ने असाधारण एकजुटता दर्शाई है। 

लेनायं ने आगे कहा कि, "भारत ने फ्रांस के अस्पतालों को अत्यंत आवश्यक उपकरण और दवाएं उपलब्ध कराई हैं। दोस्ती दो तरफा होती है और फ्रांस इसका प्रतिदान करेगा।'' उन्होंने बताया कि भारत में सबसे आरक्षित आबादी को सामाजिक सेवा मुहैया कराने के लिए फ्रांसीसी विकास एजेंसी AFD ने 20 करोड़ यूरो (1,600 करोड़) का विशिष्ट कर्ज स्वीकृत किया है।''

फ्रांसीसी दूतावास के सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किए गए एक मैसेज में लेनायं ने कहा कि, "हम जल्द ही एक विशिष्ट पैकेज का ऐलान करने वाले हैं, जिनमें सेरोलॉजिकल टेस्ट (किट), वेंटिलेटर और कुछ विशेषज्ञता होगी।" लेनायं ने कहा कि फंसे हुए पर्यटकों को वापस वापस भेजने के लिए भारत ने जिस तरह से समर्थन दिया है, यह एकजुटता की असाधारण मिसाल है। उन्होंने इसके लिए भारत के अधिकारियों का आभार प्रकट किया है।   

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स में 700 अंकों की भारी गिरावट

अब कांच की बजाए 'कागज़' की बोतल में मिलेगी स्कॉच, Johnnie Walker करेगा लांच

कोरोना की मार, रत्न-आभूषण निर्यात में 34.72 प्रतिशत की गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -