फ्रांस: प्रदर्शनकारियों की संख्या में कमी आने से मैक्रों ने ली राहत की सांस

Dec 16 2018 02:42 PM
फ्रांस: प्रदर्शनकारियों की संख्या में कमी आने से मैक्रों ने ली राहत की सांस

पेरिस: फ्रांस में शनिवार को भी प्रदर्शन हुए हैं, हजारों पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में देश भर में प्रदर्शन हुए है। लेकिन सप्ताहांत में होने वाले सरकार विरोधी प्रदर्शनों में शनिवार को उनकी संख्या पिछले सप्ताह के मुकाबले आधी रह गई। वहीं बता दें कि फ्रांस के आंतरिक मंत्रालय ने कहा है कि फ्रांस में एक अनुमान के अनुसार 33500 प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे, जबकि पिछले सप्ताह 77 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था।

ट्रंप ने किया सैन्य कब्रिस्तान का औचक दौरा

यहां बता दें कि राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपने कार्यकाल में सबसे बड़े संकट का सामना कर रहे हैं। वहीं बता दें कि येलो वेस्ट प्रदर्शन से निपटने के लिए सोमवार को राष्ट्रपति ने कई रियायतों की घोषणा की थी। इस आंदोलन में फ्रांस के ग्रामीण और छोटे शहरों से लोग आ रहे हैं।

श्रीलंका: रानिल विक्रमसिंघे लंबे विवाद के बाद दोबारा बने प्रधानमंत्री

गौरतलब है कि दोपहर तक पेरिस में पिछले शनिवार के मुकाबले कम भीड़ उमड़ी। वहीं बता दें कि महीनों तक चले टकराव और बाधा के बाद फ्रांस के दूसरे हिस्से से गंभीर हिंसा की कोई खबर नहीं मिली। स्थानीय सरकार द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक राजधानी में पुलिस ने 11 बजे दिन तक करीब 60 लोगों को गिरफ्तार किया है। पिछले सप्ताह इसी समय तक 500 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।


खबरें और भी

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने वर्ल्ड टूर खिताब जीता

OMG: गूगल पर लिखेंगे भिखारी तो सामने आएगी इमरान खान की तस्वीर

फ्रांस में फिर हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरे आये प्रदर्शनकारी