पनामा को टैक्स चोर देशों की सूची में जोड़ना गलत फैसला हैः प्रेसीडेंट ऑफ पनामा
पनामा को टैक्स चोर देशों की सूची में जोड़ना गलत फैसला हैः प्रेसीडेंट ऑफ पनामा
Share:

पनामा सिटी: पनामा पेपर्स लीक के बाद से पनामा काफी चर्चित हो गया है, पनामा के प्रेसीडेंट जुआन कार्लोस वरेला ने कहा है कि, पनामा पेपर्स के खुलासे के बाद पनामा को टैक्स चोर देशों की सूची में जोड़ना गलत फैसला है. फ्रांस सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को स्पष्ट रुप से गलत करार देते हुए कार्लोस ने कहा कि दोनों देशों के नेतृत्व को एक-दूसरे के साथ बात करनी चाहिए।

कार्लोस का मानना है कि इस वैश्विक समस्या से निपटने के लिए पूरी दुनिया को एकजुट होकर सहयोग करना चाहिए. पनामा के राष्ट्रपति ने कहा कि उनके वित्त मंत्री डुलसिडियो डे ला गौर्डिया मंगलवार को ये बताने पेरिस जाएंगे कि पनामा एक ऐसा देश था जो 'गरिमामय, सम्मान और खुले संवाद' के रूप में अधिक से अधिक पारदर्शिता के लिए प्रतिबद्ध है।

फ्रांस के फाइनांस मिनिस्टर मिशेल सफिन ने कहा कि पनामा को फिर से टैक्स साझा करने के मामले में असहयोगी देशों की सूची में शामिल किया जाएगा. बता दें कि 2012 में फ्रांस ने ही पनामा को असहयोगी राज्यों व क्षेत्रों की सूची से हटाया था।

तब दोनों देशों के बीच टैक्स चोरी से लड़ने के लिए एक द्विपक्षीय समझौता हुआ था, इसके बाद ही फ्रांस ने उसे लिस्ट से बाहर कर दिया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -