राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर की तैयारी में जुटा फ्रांस
राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर की तैयारी में जुटा फ्रांस
Share:

पेरिस: 2022 के फ्रांसीसी राष्ट्रपति चुनावों का पहला दौर रविवार को होगा, और यदि 12 योग्य उम्मीदवारों में से किसी को भी पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है, तो पहले दौर के शीर्ष दो उम्मीदवारों के बीच एक रन-ऑफ 24 अप्रैल में होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के शीर्ष संवैधानिक प्राधिकरण, संवैधानिक परिषद ने मार्च की शुरुआत में मौजूदा राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सहित सभी 12 उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाशित की थी। इनमें से प्रत्येक उम्मीदवार ने मेयरों और अन्य नगरपालिका अधिकारियों से समर्थन के कम से कम 500 पत्र प्राप्त किए थे।

बाजार अनुसंधान फर्म आईपीएसओएस द्वारा 6 अप्रैल को जारी एक सर्वेक्षण के अनुसार, मैक्रों को पहले दौर में जीतने की उम्मीद है, इसके बाद सुदूर-दक्षिणपंथी राष्ट्रीय रैली के मरीन ले पेन और वामपंथी ला फ्रांस इनसोमाइज़ (अनसब्सिव फ्रांस) के जीन-ल्यूक मेलेनचोन हैं।

 IPSOS ने कहा, विषयों है कि सबसे अधिक साज़िश फ्रांसीसी मतदाताओं क्रय शक्ति, यूक्रेन में चल रहे संघर्ष, पर्यावरण, स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली, आव्रजन, और सामाजिक आर्थिक असमानताओं शामिल हैं.

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैटिस्टिक्स एंड इकोनॉमिक स्टडीज (INSEE) के अनुसार, 48.8 मिलियन फ्रांसीसी निवासियों ने राष्ट्रपति चुनावों में मतदान करने के लिए हस्ताक्षर किए हैं। 47.05 मिलियन ने नगरपालिका सूचियों पर पंजीकरण किया है, और 1.43 मिलियन ने अन्य देशों में कांसुलर सूचियों पर नामांकित किया है।

संयुक्त राष्ट्र ने यमन तट से तेल टैंकर आपदा को रोकने के लिए योजना शुरू की

आयरलैंड की मुद्रास्फीति 22 वर्षों में ऐतिहासिक उच्च स्तर पर पहुंची

पाकिस्तान के लिए आतंकवाद, नियंत्रण रेखा संघर्ष के बारे में अलर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -