फ्रांस आर्मी ने माली में ढेर किए IS के 24 आतंकी, राष्ट्रपति मैक्रों बोले- 'लड़ाई जारी रखेंगे'
फ्रांस आर्मी ने माली में ढेर किए IS के 24 आतंकी, राष्ट्रपति मैक्रों बोले- 'लड़ाई जारी रखेंगे'
Share:

आबिदजान: फ्रांस के प्रेजिडेंट इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि फ्रांस की आर्मी ने माली में कई जिहादियों को मार गिराया है।  इस संबंध में जानकारी देते हुए इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि सुरक्षाबलों ने शनिवार को माली में बड़ी कार्रवाई की, जिसमें कम से कम 2 दर्जन आतंकी मारे गए। मैक्रों अभी पश्चिम अफ्रीका कि यात्रा पर हैं और वह इस इलाके में इस्लामी आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई को नई ताकत देने का संकल्प लेकर आए हैं।

आपको बता दें कि अफ्रीका के इस इलाके में जिहादी आतंकी आए दिन हमले करते रहते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्रांसीसी बलों ने माली के मोपती शहर में इन आतंकियों को मारा गिराया। इस कार्रवाई से कुछ सप्ताह पहले ही जिहादियों के खिलाफ अभियान के दौरान एक हेलीकाप्टर के हादसे का शिकार हो जाने के कारण फ्रांस के 13 सैनिकों की मौत हो गई थी। मैक्रों ने आइवरी कोस्ट में फ्रांसीसी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 33 जिहादियों को मार गिराया गया है। 

मैक्रों ने कहा कि, ‘मैं इस युद्ध को जारी रखने के अपने दृढ़ संकल्प को दोहराना चाहता हूं। हमें नुकसान उठाना पड़ा है, तो हम जीते भी हैं।’ आपको बता दें कि पश्चिमी और मध्य अफ्रीका में इस वक़्त फ्रांस के तक़रीबन 4,500 सैनिक तैनात हैं। औपनिवेशिक काल में यहां के अधिकतर हिस्से पर फ्रांस का ही कब्जा था। 2013 से ही फ्रांस ने इस इलाके के इस्लामी आतंकियों के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है।

1976 के बाद क्यूबा को मिला पहला प्रधानमंत्री, फिदेल कास्त्रो ने खत्म किया था PM पद

पाकिस्तानी अटॉर्नी जनरल का बड़ा बयान, कहा- मुशर्रफ को सजाए मौत देने वाले जज का मानसिक संतुलन ठीक नहीं...

Samsung Galaxy S11 लेकर यह स्मार्टफ़ोन जल्द भारत में होने वाला है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -