पाक पायलटों को नहीं दिया गया कोई प्रशिक्षण, राफेल उड़ाने की खबर झूठी - फ्रांस राजदूत

Apr 11 2019 05:11 PM
पाक पायलटों को नहीं दिया गया कोई प्रशिक्षण, राफेल उड़ाने की खबर झूठी - फ्रांस राजदूत

नई दिल्ली: फ्रांसीसी राजदूत एलेक्जेंडर जीगलर ने गुरुवार को उन खबरों को ‘फर्जी खबर’ करार दिया है,  जिनमे दावा किया गया था कि पाकिस्तानी पायलटों की एक टीम को राफेल लड़ाकू जेट विमानों को उड़ाने का प्रशिक्षण दिया गया और पाकिस्तानी पायलटों ने कतर एयर फ़ोर्स द्वारा खरीदे जा रहे राफेल लड़ाकू विमान पर यह प्रशिक्षण प्राप्त किया. 

बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा - सरकार बनते ही हटा देंगे धारा 370

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी विमानन उद्योग की वेबसाइट एआईएनऑनलाइन डॉट कॉम ने जानकारी दी थी कि नवंबर, 2017 में कतर से सम्बंधित राफेल लड़ाकू जेट विमानों पर पायलटों की जिस पहली टीम को प्रशिक्षण दिया गया है वे आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत ऐ हुए पाकिस्तानी अधिकारी थे. जीगलर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि यह खबर फर्जी है.' 

VIDEO: बिहार की जनता ने बंद कर दी राजनाथ सिंह की बोलती, खुल गई सरकार की पोल

फ्रांसीसी राजनयिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि किसी भी पाकिस्तानी पायलट को फ्रांस में राफेल लड़ाकू विमान उड़ाने का प्रशिक्षण नहीं दिया गया है. अमेरिका की वेबसाइट की इस खबर के बार भारतीय सैन्य प्रतिष्ठान चिंताग्रस्त ही गया था. यह खबर ऐसे वक़्त में आयी है जब फ्रांस से मोदी सरकार द्वारा राफेल सौदे को लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है. आपको बता दें कि भारत 58,000 करोड़ रूपये में फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीद रहा है. कांग्रेस इस डील में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने का आरोप लगा रही है जबकि सरकार ने इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया है.

खबरें और भी:-

 

नोएडा: पुलिसकर्मियों को बांटे गए नमो फ़ूड के पैकेट, चुनाव आयोग में हड़कंप

जमात-ए-इस्लामी ने जारी किया पत्र, लोगों से कहा - सपा-बसपा को वोट दें

जीतन राम मांझी ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, कहा - वो गलत व्यक्ति नहीं लेकिन...