योग के अलावा आप इन चीज़ों से ले सकते हैं मानसिक शांति
योग के अलावा आप इन चीज़ों से ले सकते हैं मानसिक शांति
Share:

योग और व्यायाम आपको बहुत सुकून देते हैं. इसी के साथ वो आपकी सेहत का भी ख्याल रखते हैं. योग से आपको मानसिक सुकून मिलता है जिससे आप तनाव मुक्त रहते हैं. तनाव मुक्त रहते हैं तो आपको बीमारी का खतरा भी कम होता है. लेकिन इनके अलावा आप चाहें तो अलग-अलग फ्लेवर के सेंट और इत्र का इस्तेमाल कर अपने मूड को बेहतर बना सकते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही फ्लेवर बताने जा रहे हैं जिससे आपको सुकून मिलेगा और आप टेंशन फ्री हो जायेंगे. 

लेवेंडर - स्पा आदि में एक जरूरी इंग्रीडिएंट के तौर पर इस्तेमाल होने वाले लेवेंडर की सुगंध दिमाग को रिलेक्स करने और अच्छी नींद में बहुत सहयोग करती है. आप चाहें तो सोने से पहले इसका सुगंध वाला लोशन लगाकर या फिर इसका सेंट कमरे में छिड़कें, इससे आपको नींद अच्छी आएगी.

ग्रीन एप्पल - अगर आपको सिरदर्द की समस्या है तो ग्रीन एप्पल सूंघे.

मिंट - आपने भोजन में तो मिंट को शामिल किया ही होगा. इसके अलावा आप मिंट की सुगंध वाले सेंट का इस्तेमाल करें. यह दिमाग को शांत करने का काम करता है.

गुलाब - हाल में किए गए एक शोध के अनुसार गुलाब अपनी स्वीट स्मैल के कारण अधिकतर लोगों को बेहद पसंद होता है. लोग इसकी सुंगध को खुशी, प्यार से भी जोड़कर देखते हैं और एक-दूसरे को गुलाब देना पसंद करते हैं. यह तनाव कम करने का काम करता है.

बिच्छू के काटने पर तुरंत करें ये काम

अंकुरित लहसुन से दूर होगी ये खतरनाक बीमारी

कादर खान के बाद इस मशहूर एक्टर की बिगड़ी तबियत, इलाज के लिए पहुंचे लॉस एंजेलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -