एफपीआई में भारतीय शेयरों में आई तेजी
एफपीआई में भारतीय शेयरों में आई तेजी
Share:

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने भारतीय बाजारों में अक्टूबर के महीने में भारतीय बाजारों में तेजी दर्ज की है। ज्यादातर निवेश ऑयल एंड गैस सेक्टोरल शेयरों में आए हैं। अक्टूबर महीने के लिए, इन फंडों ने अब तक शुद्ध रु. 6,189-Cr 18 अक्टूबर, 2020 तक, इसके विपरीत, घरेलू संस्थागत निवेशकों (DII) ने भारतीय शेयरों में 7,347 करोड़ रुपये की शुद्ध बिक्री की है।

भारतीय शेयरों में इस तेजी के रुझान का एक मुख्य कारण मजबूत वैश्विक संकेत हैं। वास्तव में, डॉव जोन्स जैसे अमेरिकी स्टॉक अब रिकॉर्ड ऊंचाई दर्ज करने से कुछ प्रतिशत अंक दूर हैं। इक्विटी फ्रंटलाइन इंडेक्स सेंसेक्स भी अब 40,000 अंक के स्तर को पार कर गया है। ज्यादातर रेकॉर्ड गवाह हैं क्योंकि टेक्नोलॉजी ओरिएंटेड शेयरों जैसे कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और इंफोसिस लिमिटेड में रैली की वजह से है। इसके अलावा, भारतीय प्रमुख समूह Reliance Industries भी उन शेयरों में से एक है जिसने सूचकांकों को आगे बढ़ाने में मदद की है। मार्च चढ़ाव से रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब। यह उम्मीद की जाती है कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक या एफपीआई भारतीय अंकों में खरीदारी करना जारी रखेंगे, जब तक वैश्विक संकेत चलते रहेंगे। शेयरों में मजबूत रैली के साथ, अब खरीदने के लिए अनुपात को इनाम देने का जोखिम भी सकारात्मक नहीं है।

शेयर बाजार आज देखें: सोमवार को, क्लोजिंग बेल पर, एनएसई बेंचमार्क निफ्टी 11,850 से ऊपर और सेंसेक्स वित्तीय, धातु शेयरों में मजबूत गति के चलते 448 अंक चढ़ गया। बैंक के शुद्ध लाभ 14 प्रतिशत बढ़कर 130 करोड़ रुपये होने के बाद महाराष्ट्र बैंक के शेयरों में वृद्धि हुई। निफ्टी पीएसयू बैंक शीर्ष परफॉर्मर था, जबकि निफ्टी फार्मा, ऑटो और मीडिया व्यापार में शीर्ष पर थे।

पेटीएम द्वारा 2 मिलियन क्रेडिट कार्ड किए जाएंगे जारी

मैनकाइंड और स्पुतनिक वी ने कोरोना वैक्सीन के लिए की साझेदारी

सोने ने गंवाई शुरूआती बढ़त, कीमतों में आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -