बिल गेट्स और ओबामा के ट्विटर हैकिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
बिल गेट्स और ओबामा के ट्विटर हैकिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और माइक्रोसाफ्ट की स्थापना करने वाले बिल गेट्स समेत कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट हैक करने के पीछे 4 युवकों का हाथ होने की बात सामने आ रही है. यह कहा जा रहा है, कि ट्विटर के इंटरनल सिस्टम के माध्यम से इस हैकिंग को अंजाम दिया गया था. इस चौकाने वाली हैकिंग में इस सोशल माइक्रोब्लॉगिंग साइट के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत होने का दावा किया है. इस मुद्दे की FBI ने जांच आरंभ कर दी है.

ट्विटर अकाउंट को नियंत्रित करने का दावा: हैकिंग को अंजाम देने का दावा करने वाले किर्क नामक एक हैकर ने एक समाचार एजेंसी के साथ कई स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं. जिसमे हैकिंग को अंजाम देने वाले 4 लोगों के बीच मंगलवार और बुधवार को हुई ऑनलाइन वार्तालाप की जांच है. हैकिंग को बुधवार को पूरा किया गया था. किर्क ने स बात की पुष्टि भी की है कि वह अहम्  ट्विटर अकाउंट को भी कंट्रोल कर सकता है. उसने यह कहा है कि, 'मैं ट्विटर में कार्य करता हूं. इसे किसी को दिखाए नहीं.'

घटना के पीछे हैकरों का समूह: हैकिंग में लिप्त 4 लोगों ने बाद में अपनी सभी गतिविधियों और वार्तालाप संबंधी स्क्रीनशॉट भी शेयर किए. जिससे ये साबित होता है कि अमेरिका में इस तरह के हुए सबसे बड़े ऑनलाइन हमले के पीछे रूस या किसी अन्य देश का नहीं बल्कि हैकरों का बड़ा समूह था. अमेरिका की खुफिया एजेंसियों ने भी अपने शुरूआती अनुमान में बताया था कि इसमें किसी देश नहीं बल्कि निजी तौर पर हैकर की साजिश हो सकती है.

कर्मचारियों की मिलीभगत से हैकिंग को दिया अंजाम: हैकिंग की वारदात के बाद ट्विटर के एक प्रवक्ता ने बताया था कि आरंभिक जांच से पता चला है कि कंपनी के इंटरनल सिस्टम तक पहुंच रखने वाले कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर हैकरों ने अपने मंसूबों को पूरा किया. इस वारदात के लिए ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी माफी भी मांग चुके हैं.

पाक विपक्ष का आरोप- कुलभूषण जाधव की सजा माफ़ करना चाहती है इमरान सरकार

अमेरिका से लेकर नेपाल तक कोरोना ने मचाया कोहराम, जानें क्या है बाकी देश का अंजाम

कोरोना से ब्राज़ील में बदतर हुए हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -