राजस्थान सरकार के चार साल, जश्न के साथ नईं घोषणाएँ

वसुंधरा राजे सरकार ने बुधवार को अपने कार्यकाल के चार साल पूर किए हैं. इस मौके सीएम राजे ने कईं बड़ी घोषणाएँ की. उन्होंने कहा कि “सत्ता में आने से पहले हमने जनता के सामने जो भी वादे किए थे, उनमें से लगभग सभी को हमने पूरा किया है.”

सीएम ने कहा ​कि “अब से सभी सरकार अस्पतालों में ह्दय रोगियों की एंजियोग्राफी मुफ्त होगी. यह सुविधा हर वर्ग के लोगो के लिए लागू होगी. इससे पहले सरकारी अस्पतालों में सभी वर्ग के लोगों को नि:शुल्क दवा वितरण की जा रही है तथा सभी ​की सामान्य जांच भी मुफ्त हो रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में भी हमारी सरकार बहुत ही जल्द जन औषधि केन्द्र भी खोलने वाली है, जहां पर हर प्रकार की दवा उपलब्ध होगी.”

इसके आगे सीएम ने कहा कि “सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति के लिए 48 घंटे का समय काफी महत्वपूर्ण होता है. यदि उसे इस समय में उपचार मिल जाता है तो उसकी जान बचाई जा सकती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है कि दुर्घटना की स्थिति में 48 घंटे तक घायल को निजी अस्पताल में फ्री इलाज दिया जाएगा. इससे घायलों की जान बचाने में काफी सहायता मिलेगी.” इसके साथ ही उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त मरीजों को करीब 10 लाख रूपए तक का बीमा सुविधा देने की भी घोषणा की. 

अमरनाथ यात्रा में मंत्रोच्चार और आरती जारी रहेगी

लूट डालकर भाग रहे चोरों की सड़क दुर्घटना में मौत

शिक्षक द्वारा नाबालिग छात्रा के साथ जंगल में पिटाई और दुष्कर्म

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -