नोटबंदी के बाद 48 घंटे में ही बिका 4 टन सोना
नोटबंदी के बाद 48 घंटे में ही बिका 4 टन सोना
Share:

नई दिल्ली। देशभर में 30 दिसंबर 2016 तक नोटबंदी का असर रहा और बड़े पैमाने पर कालेधन खपाने में लोग हेर - फेर करते रहे। इस दौरान कई लोगों को पकड़ा भी गया। मगर कुछ लोगों ने तो अपने धन को बचाने के लिए सोने में ही निवेश कर दिया। जी हां, इस मामले में जानकारी सामने आई है कि जहां 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा  के बाद सोने में रिकाॅर्ड विक्रय हुआ है।

ऐसे में केवल 48 घंटे में ही 4 टन सोने का विक्रय हो गया। इसकी कीमत करीब 1250 करोड़ रूपए से भी अधिक आंकी गई। इस मामले में डायरेक्टरेट आॅफ सेंट्रल एक्साइज इंटेलिजेंस के सर्वे में भी बात की गई। तो दूसरी ओर इस मामले में अधिकारियों ने कहा है कि नोटबंदी लागू किए जाने वाले दिन 2 टन सोने का विक्रय हो गया था।

तो दूसरी ओर कमाई के बाद लगभग 400 सराफा कारोबारियों ने 20 करोड़ के कर की चोरी की बात कही है। इस मामले में जांच पूरी होने तक इस आंकड़े के लगभग 100 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है। कंपनी ने अप्रैल से नवंबर तक 5.7 टन सोने का कारोबार इस दौरान हुआ है।

इस सोने की कीमत लगभग 1500 करोड़ रूपए से भी अधिक बताई गई हैं बड़े पैमाने पर टेक्स चोरी होने की जानकारी भी सोने की खरीदी और बिक्री को लेकर जानकारी मिली है।

जानिए क्‍या नोटबंदी की वजह से IIT जॉब में पड़ा प्रभाव

उत्तराखंड से PM मोदी: कहा - नोटबंदी से खुल

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -