लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में 4 हजार लोगों को किया आमंत्रित
लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में 4 हजार लोगों को किया आमंत्रित
Share:

देश के लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए राजनयिकों, अफसरों तथा मीडियाकर्मियों समेत चार हजार से ज्यादा लोगों को इन्वाइट किया गया है, तथा इसे समारोह की गरिमा तथा कोरोना प्रोटोकॉल के संतुलन को ध्यान में रखते हुए ऑर्गनाइस किया जा रहा है. यह सुचना शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय ने दी है.

वही मंत्रालय ने कहा कि दो गेस्ट के मध्य दो गज की दूरी के दिशानिर्देशों के चलते बैठने का इंतजाम किया गया है. इसने कहा कि सलामी गारद पेश करने वाले मेंबर्स को अलग वास में रखा गया है. साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एनसीसी के कैडेटों को समारोह देखने के लिए आमंत्रित किया गया है छोटे स्कूली बच्चों के स्थान पर तथा वे ज्ञानपथ पर बैठेंगे. सभी आमंत्रित लोगों से निवेदन किया गया है कि मास्क पहनें. 

वही स्थल पर लोगों को बांटने के लिए मास्क भी तैयार रखे गए हैं. मंत्रालय ने कहा कि इसी प्रकार पूर्व निश्चित स्थानों पर हैंड सैनिटाइजर प्राप्त होंगे. आमंत्रित लोगों का ध्यान अट्रैक्ट करने के लिए आवश्यक स्थानों पर बोर्ड लगाए गए हैं. साथ-साथ लोगों की निर्बाध आवाजाही बनाए रखने तथा भीड़भाड़ से बचाव करने के लिए बैठने के स्थानों तथा चलने के स्थानों पर लकड़ी की फ्लोरिंग की गई है, तथा दरियां बिछाई गई हैं. मंत्रालय ने कहा कि लाइन में लगने से बचने के लिए उचित चौड़ाई के अलावा दरवाजे लगाए गए हैं, जो मेटल डिटेक्टर से लैस होंगे. इसके साथ ही सभी व्यवस्था कर दी गई है.

राजस्थान संकट: सीएम गहलोत ने जीता विश्वास मत, 21 अगस्त तक सदन स्थगित

यूपी: बिजली गुल होने को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार पर कसा तंज

स्कूल में मिला नशे के आदी बेटे का शव, पिता ने प्रशासन से की ये मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -