ईवीएम में गड़बड़ी के बाद चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला, असम में इस सीट पर होगा पुनर्मतदान
ईवीएम में गड़बड़ी के बाद चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला, असम में इस सीट पर होगा पुनर्मतदान
Share:

असम: चुनाव आयोग ने शुक्रवार को असम में पुनर्मतदान की घोषणा की। निर्वाचन आयोग ने असम की राताबाड़ी विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र में नए सिरे से मतदान करने का निर्देश दिया।

हाल ही में, एक इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के परिवहन के विवाद के बारे में जमकर बात की जा रही है। असम में दूसरे चरण का मतदान समाप्त होने के बाद असम के करीमगंज के कनीसिल इलाके में एक सफेद रंग की बोलेरो कार खड़ी मिली। जब स्थानीय लोगों ने कार चालक से पूछताछ की तो वह कथित तौर पर भाग गया। तलाशी के दौरान स्थानीय लोगों को कार के अंदर एक ईवीएम मिली।  मामला प्रकाश में आने के बाद, चुनाव पैनल ने कहा कि परिवहन प्रोटोकॉल में कहा गया है कि किसी भी परिस्थिति में किसी व्यक्ति को निजी हिरासत में या निजी स्थान पर ईवीएम नहीं लेनी चाहिए। पीठासीन अधिकारी के खिलाफ नोटिस जारी किया जाता है, जो ईवीएम के परिवहन के लिए जिम्मेदार था, यह स्वीकार करते हुए कि "परिवहन प्रोटोकॉल का उल्लंघन" था।

 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया जिसमें गुरुवार को राज्य में वोटिंग संपन्न होने के बाद सामने आई करीमगंज में पॉल की बोलेरो कार में ईवीएम नजर आ रही हैं। अब भीड़ हिंसा कोस में टूट गई है और भाजपा नेता के वाहन को पास नहीं होने दे रही है। चुनाव आयोग की रिपोर्ट में लिखा है, "मतदान प्रक्रिया को बाधित करने के उद्देश्य से इस घटना में कोई जानबूझकर या दुर्भावनापूर्ण इरादा नहीं है। ईसी के बयान में आगे कहा गया है कि 50 लोगों के समूह द्वारा कार को रोके जाने के बाद ही अधिकारियों को अपनी गलती का एहसास हुआ। चुनाव आयोग के परिवहन प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए पोलिंग पार्टी के सभी चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

 

चुनाव लड़ेंगी फेमिना मिस इंडिया रनर अप रहीं दीक्षा सिंह

ताइवान में 490 यात्रियों को ले जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 50 से अधिक की मौत

जहां किया अमित शाह ने रोड शो, उसी इलाके में मिले 41 क्रूड बम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -