मुंबई में चार मंजिला जर्जर  इमारत ढही, 3 की मौत और 12 घायल
मुंबई में चार मंजिला जर्जर इमारत ढही, 3 की मौत और 12 घायल
Share:

मुंबई के कुर्ला की नाइक नगर सोसायटी में स्थित चार मंजिला आवासीय इमारत आधी रात को ढह गई। राजावाड़ी अस्पताल में 28 और 20 वर्ष की आयु के दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि 12 अन्य घायल हो गए। 

नागरिक आपदा रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सोमवार रात 11:52 बजे हुई जब मुंबई के कुर्ला में एक इमारत ढह गई। फायर ब्रिगेड ने बचाव अभियान के लिए सात ट्रक, दो बचाव वैन और एम्बुलेंस भेजे।

रिपोर्ट के अनुसार, इस इमारत के निवासी को छह साल पहले ही इमारत खाली करने के लिए नोटिस दिया गया था, लेकिन निवासी लगातार रुका रहा और अब कम से कम तीन लोगों की जान चली गई, 12 अस्पताल में अपनी जान के लिए लड़ रहे हैं और 20 लोग फंसे हुए हैं।

राज्य सरकार ने मरने वाले लोगों के परिवार के लिए 5 लाख की अनुग्रह राशि और घायलों के लिए मुफ्त इलाज की भी घोषणा की है और यह भी कहा है कि घटना की जांच की जाएगी और जो लोग जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बचाव कार्य अभी भी जारी है। 

कम से कम 22 लोग फंसे हुए हैं और उनकी जान बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम बचाव अभियान चला रही है। बचावकर्मियों ने खुशी जताई जब एक महिला ने मलबे से जीवित खरीदा और वे अधिक बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं।

कैबिनेट की बैठक में CM शिवराज ने किए ये बड़े ऐलान

अरब सागर में कराई गई हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग, खतरे में पड़ी यात्रियों की जान

Motorola के इस फ़ोन के दीवाने हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -