शहर में खुलेंगे चार जन औषधि केंद्र

ग्वालियर में अब मरीज बहुत ही कम दामों में दवा खरीद पाएंगे. अमृत योजना के तहत जेएएच अस्पताल में ये मेडिकल स्टोर खुलेगा. इस योजना की खास बात यह हैं कि इसके तहत मेडिकल स्टोर पर 10 से 70 प्रतिशत कम दामों में मेडिकल स्टोर पर दवा उपलब्ध रहेगी. जेएएच अस्पताल में यह मेडिकल स्टोर वैसे तो जनवरी महीने में ही शुरू होना था. राज्य सरकार और जीआरएमसी से एमओयू साइन होने में देरी की वजह से मेडिकल स्टोर शुरू होने में ज्यादा समय लग गया.

इससे पहले प्रदेश सरकार ने ग्वालियर में चार जन औषधि केंद्र शुरू करवाये थे. जन औषधि केंद्र पर जेनरिक दवाएं ही मिलती थीं. इस वजह से दूसरी दवायें मरीज इन स्टोर पर नहीं खरीद पाते थे. अब इन अमृत फार्मेसी में जेनरिक दवाओं के साथ कंपनी की दवाएं भी उपलब्ध रहेंगी. इन स्टोर पर  कैंसर रोगियों को बाजार से 40 से 60 प्रतिशत तक कम दाम पर दवा मिलेंगी जबकि सर्जिकल सामान 40 से 60 प्रतिशत कम कीमत में मिलेगा. 

यह मेडिकल स्टोर अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह या मई के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगा. अभी तक मध्य प्रदेश के एम्स अस्पताल के साथ 6 मेडिकल कॉलेजों में अमृत योजना के तहत मेडिकल स्टोर चलाये जा रहे हैं. इन स्टोर में  एक खास बात यह भी होगी कि यहां अस्पताल के साथ-साथ कोई भी रोगी डॉक्टर का पर्चा दिखाकर दवा खरीद सकेगा.

मप्र: सरकारी कार्यालय में लगे ठुमकों का वीडियों वायरल

मोदी के चहेते सांसद राकेश सिंह बने मप्र बीजेपी अध्यक्ष

पुलिस कर्मचारियों के छोटे बच्चों के लिए मुख्यालय में नई व्यवस्था


    

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -