भारतीय मूल के चार व्यक्ति अमेरिका के शीर्ष संपत्ति सलाहकार बने
भारतीय मूल के चार व्यक्ति अमेरिका के शीर्ष संपत्ति सलाहकार बने
Share:

यह खबर निश्चित ही भारतीयों के लिए गौरव की बात होगी कि भारतीय मूल के चार व्यक्तियों का नाम अमेरिका के शीर्ष संपत्ति सलाहकारों में शामिल किया गया है. फोर्ब्‍स की इस सूची में 200 सलाहकार शामिल हैं जो सामूहिक रूप से 675 अरब डालर का प्रबंधन करते हैं.

फ़ोर्ब्स की वर्ष 2016 शीर्ष अमेरिकी संपत्ति सलाहकारों’ की सूची में राज शर्मा और अश चोपड़ा 17वें और 129वें स्थान पर हैं ओर दोनों ही निजी बैंकिंग और निवेश समूह - मेरिल लिंच में काम करते हैं. इसी तरह मेरिल लिंच के ही सनी कोठारी 176वें स्थान पर हैं जबकि मार्गन स्टैनली वेल्थ मैनेजमेंट के राजू पाठक 184वें स्थान पर हैं.

फ़ोर्ब्स के अनुसार इस सूची में शामिल 200 सलाहकार इकट्ठे मिलकर 675 अरब डालर की संपत्ति का प्रबंधन करते हैं जिनके ग्राहकों में सिलिकॉन वैली के अरबपतियों से लेकर वाल स्ट्रीट की मशहूर हस्तियां और छोटे कारोबारी तथा परिसंपत्तियां तक शामिल हैं. फोर्ब्‍स ने कहा कि ज्यादातर संपत्ति कड़ी मेहनत, बेहतरीन कारोबारी फैसलों या सोच-समझकर किए गए निवेश से हासिल होती है. लेकिन एक बार पैसा बन जाए तो इसे दूसरी पीढ़ी तक पहुंचाना सबसे बड़ा लक्ष्य हो जाता है। यहीं संपत्ति सलाहकारों की जरूरत होती है.

फ़ोर्ब्स की सूची में आने वाले पहले भारतीय बने कोटक

वर्ष 2016 में सर्वाधिक कमाई की इन दो सितारों ने.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -