अंडमान-निकोबार में दुर्लभ जनजाति के चार लोग हुए कोरोना का शिकार
अंडमान-निकोबार में दुर्लभ जनजाति के चार लोग हुए कोरोना का शिकार
Share:

देश के अंडमान निकोबार द्वीप समूह की एक दुर्लभ जनजाति के 4 मेंबर कोरोना संक्रमण से संक्रमित हो गए हैं. ग्रेट अंडमानीज जनजाति के इन 4 सदस्यों में से 2 लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. इसके अलावा 2 अन्य लोग एक कोरोना केयर सेंटर में आइसोलेट कर दिया गया हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना संक्रमण से संक्रमित हुए ये लोग जिस जनजाति का भाग हैं, उसके केवल  53 लोगों के जीवित होने की बात बोली जाती है. ये कोरोना मरीज अंडमान निकोबार द्वीप समूह के एक रिहाइशी आइलैंड के रहवासी हैं. चिकित्सकों के मुताबिक, इन सभी कोरोना पॉजिटिव लोगों की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है. जानकारी के लिए बता दें की अंडमान निकोबार द्वीप समूह के पूर्वी क्षेत्र में अब तक कोरोना संक्रमण के 2985 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. यहां पर पहला मामला जून माह में रिपोर्ट किया गया था. ग्रेट अंडमानीज जनजाति के लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हाल ही में यहां के 53 लोगों की परीक्षण के बाद हो पाई है.

बता दें की भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 33,10,235 हो गए हैं, जिनमें से 7,25,991 लोगों का इलाज चल रहा है और 25,23,772 लोग इलाज के बाद इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. कोरोना के कुल केसों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.  आंकड़ों के मुताबिक संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 76.24 प्रतिशत हो गई है जबकि मृत्यु दर में गिरावट आ गयी है और यह 1.83 प्रतिशत है. वहीं, 21.93 प्रतिशत मरीजों का अभी उपचार चल रहा है.

हिमाचल द्वारा केंद्र से की गई इलेक्ट्रिकल उपकरण पार्क की मांग

अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित हुए संदेश झिंगन, कप्तान छेत्री समेत फुटबॉलरों ने की जमकर तारीफ

जफ़र इस्लाम को मिलेगा 'मिशन सिंधिया' को पूरा करने का इनाम, भाजपा देगी राज्यसभा टिकट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -