पश्चिम बंगाल: श्री कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान मंदिर में मची भगदड़, चार लोगों की मौत
पश्चिम बंगाल: श्री कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान मंदिर में मची भगदड़, चार लोगों की मौत
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्‍तर 24 परगना जिले में जन्माष्टमी समारोह के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. यहां के लोकनाथ मंदिर में श्री कृष्ण जन्मोत्सव के समारोह के दौरान भगदड़ मच गई. इसमें 4 लोगों की जान चले गई. इसके साथ ही 27 अन्य घायल हो गए. यह भगदड़ मंदिर की बाउंड्रीवॉल भक्तों पर गिरने के बाद मची. दरअसल सुबह बारिश से बचने के लिए लोग इसी बाउंड्रीवॉल की आड़ लेकर खड़े हुए थे. 

इस हादसे में घायल लोगों को उपचार हेतु बशीरहाट अस्‍पताल, नेशनल मेडिकल कॉलेज और एसएसकेएम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. दूसरी तरफ घायलों के परिवार वालों का कहना है कि जिला प्रशासन की तरफ से मंदिर में व्‍यवस्‍थाओं को लेकर लापरवाही की गई थी. हादसे के बाद सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने दो अस्पतालों में जाकर घायलों के हाल जाने. उन्‍होंने कहा है कि यह बेहद दुखदायी है. इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए मरने वालों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. इसके साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को 1-1 लाख रुपये बतौर मुआवजे देने का ऐलान किया है. मामूली रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये देने की बात कही है.

लगातार तीसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

फिर आम आदमी को रुला रहे प्याज के दाम, एक महीने में इतनी बढ़ी कीमत

लगातार तीसरे दिन भी बाज़ार में जारी रही गिरावट, 587 अंक लुढ़का सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -