उत्तर भारत कई इलाको में बाढ़ के हालात, 4 और लोगो की हुई मौत
उत्तर भारत कई इलाको में बाढ़ के हालात, 4 और लोगो की हुई मौत
Share:

नई दिल्ली-  उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश के चलते आम जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. आपको बता दे कि हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कई इलाके भरी बारिश से प्रभावित है. जिसके चलते अब तक कई लोगो की मौत हो गयी है. वही बारिश के चलते  बुधवार को कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है. जिससे सडको पर आवा-गमन बंद हो गया है. साथ ही तेज बारिश की वजह से चार और लोगों की मौत हो गई. पश्चिम बंगाल में बाढ़ की वजह से चार और लोगों की मौत हो गई.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन और पेड़ों के जड़ से उखडऩे की घटनाएं सामने आयी है. लाहौल-स्पिति जिले के मायर में बादल फटने की वजह से एक पुल के साथ एक बाइक भी बह गई. बता दे कि राज्य में बारिश से संबंधित हुई घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत और  दो घायल हो गए. वही भूस्खलन के चलते 100 सड़के बाद की गयी. जिससे शिमला कि 78 सड़के बंद हो गयी.

बारिश से बाढ़ के बाद पश्चिम बंगाल में अब तक 50 लोगो कि मौत हो गयी है. पश्चिमी मिदनापुर और हुगली जिले के धनियाखाली में अब भी अलर्ट जारी है. बता दे कि जम्मू-कश्मीर में आकस्मिक बाढ़ से सात साल के एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई. और एक व्यक्ति घायल हो गया. उत्तराखंड के कुमाउं और गढ़वाल क्षेत्रों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका से अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही भूस्खलन आशंका भी जताई गयी है. 

वही मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

बारिश से उत्तराखंड बेहाल, 48 घंटे बाद खुला गंगोत्री नेशनल हाईवे

बारिश में करे आयुर्वेद के नियमो का पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -