भोपाल में चार मरीजों ने घर रहकर कोरोना को दी मात, 32 नए संक्रमित मिले
भोपाल में चार मरीजों ने घर रहकर कोरोना को दी मात, 32 नए संक्रमित मिले
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ा है. वहीं, कोरोना से डरने वालों के लिए राहत देने वाली खबर सामने आई है. भोपाल में कोरोना से संक्रमित चार लोग अपने घर में ही रहकर स्वस्थ हो गए हैं. इनमें सभी की उम्र 40 साल से नीचे है. शुक्रवार को तीन व शनिवार को एक मरीज की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया है. भोपाल में पहली बार घर में रहकर कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं. 20 मरीज अभी भी अपने घरों में आइसोलेट रखे गए हैं. वहीं, भोपाल में रविवार को कोरोना के 32 नए मरीज मिले हैं. भेल टाऊनशिप में पहली बार कोरोना का मामला सामने आया है. यहां भेल के एक कर्मचारी के पिता कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

अब भोपाल जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1611 तक पहुंच गई है. हमीदिया से रविवार को 16 मरीजों की स्वस्थ होने के बाद छुट्टी कर दी गई है. भोपाल में अब तक 1030 (63 फीसद) मरीज स्वस्थ होकर घर लौट  चुके हैं. वहीं इससे यहां अब तक 59 लोगों की मौत हो चुकी है. यहां 522 एक्टिव कोरोना मरीजों का इलाज जारी है.

आपको बता दें की भारत सरकार की नई गाइडलाइन के तहत हल्के लक्षण या बिना लक्षण वाले मरीजों को उनके घर में ही आइसोलेट किया जा सकता है. इस आधार पर भोपाल में 12 मई से मरीजों को घर में ही आइसोलेट करने की शुरुआत हुई थी. शहर के विभिन्न इलाकों में 20 मरीजों को घर में रखा गया है. इनमें हमीदिया रोड, छोला रोड, साकेत नगर और ऐशबाग से 20 से 40 साल के बीच के चार पुरुषों को 17 दिन बाद स्वस्थ घोषित कर दिया गया है. हालांकि, अभी भी उन्हें 14 दिन तक क्वारंटाइन रहना होगा.

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने की एक जून से मंदिर खोले जाने की मांग, बताई यह वजह

इंदौर के इस अस्पताल में कोरोना फैलने से नाराज हुए सीएम, नोटिस भेजने की कही बात

कोरोना के चलते DAVV यूनिवर्सिटी ने उठाया ऐसा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -