हंगामों के बीच झूलता अविश्वास प्रस्ताव
हंगामों के बीच झूलता अविश्वास प्रस्ताव
Share:

नई दिल्ली:  बजट सत्र का दूसरा हिस्सा पिछले 15 दिनों से हंगामे की भेंट चढ़ा हुआ है और अब भी हंगामे थमने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. आज भी लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते है हंगामे की भेंट चढ़ गई. जिस कारण 12 बजे तक कार्यवाही स्थगित करना पड़ गया. वाइएसआर कांग्रेस और टीडीपी के बाद अब माकपा ने भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस लोकसभा महासचिव को भेजा है.

वहीं, मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला लिया है, जिसे आज संसद में पेश किया जाएगा. इसको लेकर पार्टी ने लोकसभा में अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर संसद में उपस्थित रहने के लिए कहा है. ऐसी स्थिति में कहीं से भी यह उम्मीद नहीं जताई जा सकती है कि संसद सुचारू ढंग से चलने वाली है.

इससे पहले वाईएसआर कांग्रेस ने फैसला किया है कि आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा प्रदान करने के मसले पर कोई घोषणा हुए बगैर अगर संसद का सत्रावसान किया जाएगा तो उसके सभी सांसद तुरंत इस्तीफा दे देंगे. एक सांसद ने बताया कि यह फैसला वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगमोहन रेड्डी के साथ पार्टी सांसदों की एक बैठक में लिया गया था. आपको बता दें कि संसद में कई दिनों से गतिरोध जारी है, दोनों सदनों में विभिन्न राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं, हालांकि इस हंगामे के बीच सरकार कई जरूरी बिल पास करा चुकी है.

अविश्वास प्रस्ताव से भयभीत मोदी सरकार: राहुल गाँधी

आज भी हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही

सुरजेवाला ने बीजेपी को कहा झूठ की फैक्ट्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -