जम्मू कश्मीर से चार और नेता रिहा, 5 अगस्त से थे नज़रबंद
जम्मू कश्मीर से चार और नेता रिहा, 5 अगस्त से थे नज़रबंद
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को कस्टडी में रखे गए नेताओं को रिहा करने की चल रही प्रक्रिया के तहत एक पूर्व मंत्री समेत चार पूर्व विधायकों को रिहा कर दिया है। ये तमाम नेता पांच अगस्त से नजरबंद थे, जब केंद्र सरकार ने धारा 370 को रद्द कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया था।

रिहा किए गए चारों नेताओं के नाम हाजी अब्दुल रशीद, नजीर अहमद गुरेजी, मोहम्मद अब्बास वानी और पूर्व मंत्री अब्दुल हक खान बताए गए हैं। इससे पहले गुरुवार को पांच राजनेताओं को रिहा किया गया था, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अल्ताफ कालू, शौकत गनई और सलमान सागर तथा पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के नेता निजामुद्दीन भट और मुख्तार बंध का नाम शामिल हैं। सलमान सागर श्रीनगर नगर निगम के पूर्व महापौर हैं। 

चार नेताओं की रिहाई के साथ अब घाटी में हिरासत में 21 नेता बचे हैं। इनमें तीन पूर्व सीएम-फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती का नाम शामिल हैं। फारूक अब्दुल्ला को श्रीनगर के गुपकर रोड पर उनके घर में नज़रबंद रखा गया है, जिसे उप-जेल में बदला गया है। उमर अब्दुल्ला को हरि निवास और महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के मौलाना रेजीडेंसी रोड पर एक सरकारी बंगले में नज़रबंद रखा गया है।

Hobart International 2020: सानिया मिर्जा ने की दमदार वापसी, डबल्स फाइनल में बनाई जगह

अमेज़न के चीफ जेफ बेजोस पहुंचे भारत, मझौले उद्योगों में इस रकम को करेंगे निवेश

PACL UPDATE: निवेशकों को रहना चाहिए सतर्क, सेबी ने कहा फर्जी ई-मेल पर न दें ध्‍यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -