बैंक नाेट प्रेस के चार और  सीआईएसएफ जवान निकले कोरोना पॉजिटिव
बैंक नाेट प्रेस के चार और सीआईएसएफ जवान निकले कोरोना पॉजिटिव
Share:

इंदौर : देश भर में कोरोना कहर बरपा रहा है. देवास बैंक नाेट प्रेस में काेराेना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल गया है. इसकी पुष्टि शुक्रवार देर रात काे आई रिपाेर्ट में हाे गई है. छिंदवाड़ा में 10 जून काे सीअईएसएफ के जिस जवान की माैत हुई थी, उनके साथ जम्मू गए सीअईएसएफ के चार और जवान संक्रमित निकले हैं.  

वहीं, बीएनपी के सीआईएसएफ के जवान की काेराेना संक्रमण की वजह से 10 जून काे छिंदवाड़ा में माैत हुई थी. शनिवार काे जाे चार जवान संक्रमित पाए गए हैं, वे पिछले महीने नाेटाें के कंसाइनमेंट के साथ सुरक्षा के लिए ट्रेन में गए हुए थे. जम्मू में पांचाें एक हाॅल में थे हुए थे. 7 जून काे जवान छुट्टी लेकर अपने घर छिंदवाड़ा के लिए निकल गया था, जहां अगले दिन तबीयत खराब हुई और 10 जून अलसुबह मृत्यु हाे गई थी. इसकी जानकारी देवास प्रशासन काे दी गई, जिसके बाद बैंक नाेट प्रेस के 21 जवानाें के सैंपल लिए गए थे. इन सैंपलाें की जांच रिपाेर्ट शुक्रवार देर रात ताे आई, जिसमें 4 जवान संक्रमित पाए गए है. इन जवानाें काे रात में ही सैनिटाइज कर उपचार के लिए अमलतास अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. रैपिड रिस्पांस टीम के मुताबिक चाराें में से किसी में भी लक्षण सामने नहीं आ रहे हैं. जवान की माैत की खबर के बाद उसके संपर्क में रहे जवानाें काे तत्काल सीआईएसफ ने क्वारेंटाइन कर दिया था. चाराें जवानाें ने 8-9 जून तक ड्यूटी की है.

इस बारें में सीअईएसफ के जयशंकर ने बताया कि नाेट प्रेस में हर जगह पर सिक्युरिटी काे ध्यान में रखते हुए जवानाें की ड्यूटी लगाई गई है. अंदर और बाहर गेट पर भी जवान तैनात रहते हैं. नाेट छपाई के बाद देश के अलग-अलग हिस्साें में जाने वाले कंसाइनमेंट सीआईएसफ के जवान ही लेकर जाते हैं. पिछले दिनाें देवास नाेट प्रेस से दिल्ली, चंडीगढ़, जम्मू, पटना सहित अन्य शहराें के लिए सीआईएसफ के जवानाें के साथ कंसाइनमेंट लेकर गए हैं. पता नहीं जवानाें काे कहां से संक्रमण लग गया है. इस बारें में टीम ने बताया, 4 जवानाें के संपर्क में आने वाले और परिवार के करीब 25 सदस्याें के सैंपल ले लिए हैं. इनकी रिपाेर्ट आने के बाद अन्य लाेगाें के भी सैंपल लिए जाएंगे. नाेट प्रेस की सुरक्षा के लिए सीआईएसफ के 200 से अधिक जवान और अधिकारी-कर्मचारी हैं.

लखनऊ के अस्पताल में भर्ती हुए राज्यपाल लालजी टंडन, सीएम शिवराज ने कही ये बात

मध्य प्रदेश में निर्धारित समय से पहले मानसून दे सकता है दस्तक

ऑनलाइन कक्षाओं में आया बदलाव, तीन घंटे से ज्यादा नहीं पढ़ाएंगे स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -