बीजिंग में चार और फार्मों को पेंटागन द्वारा काली सूची में डाला जाएगा

Nov 22 2020 12:32 PM
बीजिंग में चार और फार्मों को पेंटागन द्वारा काली सूची में डाला जाएगा

चीनी सेना द्वारा समर्थित चार और चीनी कंपनियों को अमेरिकी निवेशकों तक उनकी पहुंच को रोकने के लिए जोड़ा जाना है। यह निर्णय इसलिए किया गया क्योंकि ट्रम्प प्रशासन अपने दिनों में चीन की विरासत को रोकने का प्रयास कर रहा था। रक्षा विभाग शुक्रवार को कंपनियों की सूची जारी कर सकता है, एक अमेरिकी अधिकारी और इस मामले से परिचित एक व्यक्ति ने पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया।

वाशिंगटन में न तो व्हाइट हाउस और न ही चीनी दूतावास ने इस मुद्दे के बारे में टिप्पणी के लिए अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। इस 4 कंपनियों के साथ, कुल संख्या 35 होगी जिसमें हिकविजन, चाइना टेलीकॉम कॉर्प और चाइना मोबाइल शामिल हैं। 1999 में गठित एक कानून पीपुल्स लिबरेशन आर्मी द्वारा "स्वामित्व या नियंत्रित" कंपनियों की एक सूची को संकलित करने के लिए पेंटागन को अनिवार्य करता है, लेकिन रक्षा विभाग ने केवल इस वर्ष का अनुपालन किया।

रिपब्लिकन कांग्रेसी माइक गैलाघेर ने अमेरिकी पूंजी बाजार में काली सूची में डालने वाली चीनी कंपनियों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून पेश किया है। चीन के लिए नए राष्ट्रपति इलेक्शन बिडेन से कोई विवरण या संकेत भी नहीं मिला है, लेकिन सभी संकेत इशारा कर रहे हैं कि वह बीजिंग के लिए एक कठिन दृष्टिकोण जारी रखेंगे। बढ़ती सूची से अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ेगा। याद रखने के लिए अगस्त के महीने में, अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग और ट्रेजरी के अधिकारियों ने ट्रम्प से चीनी कंपनियों को हटाने का आग्रह किया जो जनवरी 2022 तक अपनी लेखा परीक्षा आवश्यकताओं को पूरा करने में विफल रहे जो अमेरिकी एक्सचेंजों पर व्यापार करते हैं।

दुनियाभर में कोरोना की वापसी, क्या इस बार पहले से ज्यादा होगी मौतें

नहीं हुआ कम वायरस का आतंक तो जारी किये जा सकते है कई कड़े नियम

हांगकांग में कोरोना की चौथी लहार ने किया प्रवेश