मेघालय में आज एनपीपी  में शामिल होंगे चार विधायक
मेघालय में आज एनपीपी में शामिल होंगे चार विधायक
Share:

शिलांग : इसे कांग्रेस विधायकों का अपनी पार्टी के प्रति खत्म हो रहा मोहभंग समझें या अन्य दल के विधायकों की सत्ता में कोई ऊँचा पद पाने की चाहत, कि मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही राजनीतिक उलटफेर के नज़ारे दिखाई देने लगे हैं .इसी कड़ी में विधानसभा से पहले ही अपना इस्तीफा दे चुके कांग्रेस और अन्य दलों के 4 विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक ए एल हेक पहले ही बीजेपी में शामिल होने की घोषणा कर चुके हैं. इसके अलावा एक यूडीएफ से और दो निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी के सहयोगी दल नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने की घोषणा कर दी है . इससे सत्तारूढ़ कांग्रेस को और झटका लगा है .जबकि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्वोत्तर मामलों के प्रभारी राम माधव ने इसे राज्य में बदलाव की बयार बताया है .

बता दें कि मेघालय के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री के जे अल्फॉंस, बीजेपी के पूर्वोत्तर मामलों के प्रभारी राम माधव,पूर्वोत्तर जनतांत्रिक गठबंधन (नेडा) के संयोजक और असम के वित्त मंत्री हेमंत बिस्वा सहित कई अन्य नेता आज मंगलवार को एक रैली में इन विधायकों का सम्मान करेंगे.स्मरण रहे कि गत सप्ताह मेघालय में सत्ताधारी कांग्रेस के पांच सहित आठ विधायकों ने राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. 60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा में कांग्रेस के 30 विधायक थे जिनमें से अब इनकी संख्या 24 ही रह गई है.

यह भी देखें

मेघालय में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

राहुल ने मेघालय के प्रदेश अध्यक्ष को हटाया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -