इंदौर में दंगे फैलाने की साजिश कर रहे थे 4 मुस्लिम, हुए गिरफ्तार
इंदौर में दंगे फैलाने की साजिश कर रहे थे 4 मुस्लिम, हुए गिरफ्तार
Share:

इंदौर: इंदौर में इन दिनों कई ऐसे मामले सामने आ रहे थे जो चौकाने वाले थे. अब इसी बीच एक और बड़ी खबर आई है. जी दरअसल यहाँ दंगे भड़काने की साजिश करने वाले आरोपितों के संपर्क पाकिस्तान से मिले हैं। हाल ही में मिली जानकारी के तहत पुलिस ने आरोपितों के मोबाइल फोन जब्त किए थे. की गई जांच में यह सामने आया है कि वाट्सएप पर आरोपितों का पाकिस्तान के लोगों से संपर्क होता है। कुछ पाकिस्तानी नंबर भी मिले हैं, और अब पुलिस इन नंबरों की जानकारी निकाल रही है।

पुलिस का कहना है आरोपित अल्तमश खान, मो. इमरान अंसारी, जावेद खान और सैयद इरफान अली के मोबाइल में कई लोगों से की गई कॉल रिकार्डिंग भी मिली है। पुलिस अब उन कॉल रिकार्डिंग को एक-एक कर सुन रही है। इसी के साथ ही आरोपितों का डाटा भी रिकवर किया जा रहा है। जी दरअसल जो डाटा डिलिट हो गया है उसे भी तकनीकी टीम के माध्यम से मोबाइल में वापस लिया जाएगा। हाल ही में एसपी आशुतोष बागरी ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'सांप्रदायिक दंगे भड़काने की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपित 30 अगस्त तक रिमांड पर थे। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

आरोपितों को चार दिन पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जब जांच की तो आरोपितों के सांप्रदायिक दंगे करवाने के मामले में जानकारी मिली।' आगे उन्होंने बताया, 'चारों ही आरोपित कट्टर विचारधारा के हैं और वह जमात से भी जुड़े हैं। इसी सिलसिले में वह बाहर भी जाते रहे हैं। इन आरोपितों के करीब 40 वाट्सएप ग्रुप हैं, जिन पर इस तरह की भड़काऊ सामग्री है। पुलिस ने इनके घरों पर भी दबिश दी थी।' इसी के साथ एसपी ने यह भी बताया कि, 'आरोपितों ने जिन लोगों से बातचीत की है, बातचीत में सांप्रदायिक मामले भड़काने या इस तरह का अन्य कोई मामला सामने आता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई कर आरोपित बढ़ाए जाएंगे।'

मोदी 'मुस्लिम विरोधी' कैसे हुए ? भाजपा सांसद ने आंकड़े पेश कर पुछा सवाल

हनुमान जी की पूजा करते समय भूलकर भी ना करें ये 10 बड़ी गलतियां

पहली बार कपिल के शो में धमाल मचाने आ रही यह मशहूर माँ-बेटी की जोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -