दिल्ली में लॉक डाउन के एलान के बाद बंद हुए 4 मेट्रो स्टेशन
दिल्ली में लॉक डाउन के एलान के बाद बंद हुए 4 मेट्रो स्टेशन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में 6 दिनों तक चलने वाले लॉकडाउन लागू होते ही मंगलवार को दिल्ली मेट्रो के 4 अहम् स्टेशनों पर प्रवेश आंशिक रूप से बंद किया जा चुका है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एलान किया है कि राजीव चौक, कश्मीरी गेट, नई दिल्ली और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश अस्थायी रूप से बंद  कर चुके है। इन मेट्रो स्टेशनों पर केवल यात्रियों को निकलने की अनुमति होगी।

यह कहा गया है  कि भीड़ नियंत्रण उपायों के हिस्से के रूप में सोशल डिस्‍टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए निर्णय लिया गया है। जिसके अतिरिक्त, दिल्ली में लॉकडाउन की अवधि के बीच मेट्रो ट्रेनें कम आवृत्ति पर चलाई जाने वाली है। DMRC ने एक बयान में  बोला, "सुबह के बीच (सुबह 8 बजे से सुबह 10 बजे) और शाम को (शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक) पूरे नेटवर्क पर 30 मिनट के अंतराल के साथ उपलब्ध रहने वाले है। यह भी कहा, "दिन के बाकी घंटों के लिए नेटवर्क सेवाएं केवल 60 मिनट की आवृत्ति के साथ उपलब्ध होंगी।"

मिली जानकारी के अनुसार यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मेट्रो सेवाओं को वैध पहचान प्रमाण पर छूट लोगों द्वारा ही प्राप्त की जा सकती है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार रात 10 बजे से अगले सोमवार की सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन का एलान कर दिया है, क्योंकि कोविड के बढ़ते संक्रमणों के कारण राज्‍य में स्वास्थ्य प्रणाली बहुत कम पड़ रही थीं।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बाद तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव हुए कोरोना संक्रमित

भाजपा ने राज्य इकाइयों को दिए आदेश, कहा- ‘कोरोना मरीजों के लिए जारी किए जाए हेल्पडेस्क, हेल्पलाइन नंबर

IPL 2021: राजस्थान को हराने के बाद बोले धोनी, कहा- इस उम्र में खुद को फिट रखना मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -