पन्ना: मजदूरों को मिला 40 लाख का हीरा, इस दिन होगी नीलामी
पन्ना: मजदूरों को मिला 40 लाख का हीरा, इस दिन होगी नीलामी
Share:

पन्ना: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से आए दिन चौकाने वाली खबरें आ रहीं है। हाल ही में जो खबर आई है उस मामले में एक मजदूर और उसके तीन साथियों को एक खदान में 8.22 कैरेट का हीरा मिला है। जी हाँ, वहीँ इस मामले को लेकर स्थानीय विशेषज्ञों का कहना है कि हीरे की कीमत 40 लाख रुपए तक हो सकती है। इस मामले को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि ऐसे कच्चे हीरे की नीलामी के बाद मिलने वाली राशि से रॉयल्टी और करों की कटौती के बाद शेष राशि संबंधित खनिकों को दी जाती है।

वहीँ दूसरी तरफ पन्ना जिले के कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने बीते मंगलवार को इस बारे में बात करते हुए पत्रकारों से कहा कि रतनलाल प्रजापति और उनके सहयोगियों ने जिले के हीरापुर तपरिया इलाके में पट्टे पर दी गई जमीन से खुदाई के दौरान 8.22 कैरेट का हीरा निकाला और उसे कार्यालय में जमा करा दिया है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि इस हीरे को अन्य हीरों के साथ 21 सितंबर को नीलामी के लिए रखा जाएगा।

वहीँ उनके अलावा प्रजापति के सहयोगियों में से एक रघुवीर प्रजापति ने सरकारी कार्यालय में कीमती पत्थर जमा कराने के बाद बताया कि उन्होंने पिछले 15 साल विभिन्न खदानों में हीरा खोजने में बिताए हैं लेकिन सोमवार को पहली बार भाग्य ने उनका साथ दिया और कीमती हीरा उन्हें मिला। इसके अलावा खनिक ने यह भी कहा कि वह और उसके साथी हीरे की नीलामी से प्राप्त धन का उपयोग अपने बच्चों को बेहतर जीवन और शिक्षा देने के लिए करेंगे।

जी दरअसल अधिकारियों का कहना है कि ''प्रदेश की राजधानी भोपाल से 380 किलोमीटर दूर स्थित पन्ना जिले में 12 लाख कैरेट के हीरे का भंडार जमीन में होने का अनुमान है। मजदूरों के हाल ही में मिले कीमती हीरे और अन्य 139 हीरों की नीलामी 21 सितंबर से शुरु होगी।''

पंजाब में हाई अलर्ट, भीड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करना चाहते थे आतंकी

BJP MP अर्जुन सिंह को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा

आज है दशमी तिथि, यहाँ जानिए आज का पंचांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -