केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई के दौरान लीक हुई जहरीली गैस, चार मजदूरों की मौत
केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई के दौरान लीक हुई जहरीली गैस, चार मजदूरों की मौत
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में एक बड़ा हादसा हो गया है।  यहां स्थित एक कपड़े की फैक्ट्री में केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई करने के दौरान चार मजदूरों की मौत हो गई. यह हादसा अहमदाबाद के ढोलका स्थित चिरिपाल ग्रुप की विशाल फैब्रिक की फैक्ट्री में हुआ. अहमदाबाद रूरल के पुलिस उपाधीक्षक नितेश पांडे ने मीडिया को हादसे के बारे में जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि, 'चार मजदूर एक केमिकल वेस्ट टैंक को साफ़ कर रहे थे, इसी दौरान केमिकल वेस्ट टैंक से जहरीली गैस लीक हो गई. इस जहरीली गैस की जद में आने की वजह से चारों मजदूरों की मौत हो गई. इस मामले में FIR दर्ज की जा रही है. साथ ही हादसे की जांच की जा रही है.'  बताया गया है कि अभी तक जहरीली गैस लीक होने की वजह का पता नहीं चल पाया है. इससे पहले 7 मई को विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के प्लांट में गैस लीक होने का मामला प्रकाश में आया था. इस घटना में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोगों की हालत अधिक बिगड़ हो गई थी.

इस मामले में पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए कंपनी के CEO, टेक्निकल डायरेक्टर सहित 12 लोगों को अरेस्ट किया था. यह हादसा इतना भयावह था कि जहरीली गैस की चपेट में आकर लोग सड़क पर ही चक्कर खाकर गिरने लगे थे. प्रशासन ने गैस लीक की घटना के बाद एहतियातन आसपास के गांवों को खाली करा दिया था.

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -