"माइक्रोसॉफ्ट यूनिफार्म" पहनकर लोगों को धोखा देने वाले 4 युवकों को किया गया गिरफ्तार
Share:

हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे चार लोगों को माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन के अधिकारियों के रूप में प्रस्तुत करके और उन्हें उद्यम से जुड़ी सेवाएं देकर स्पेन में कथित रूप से ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान इमरान (25), मोहम्मद तौकीर किदवई (27), मोहम्मद आजम (27) और दीपक लाल (27) के रूप में हुई है, जिसने दक्षिण-पूर्व दिल्ली के आश्रम क्षेत्र में एक नकली संपर्क केंद्र संचालित किया, जहां से रहने वाले व्यक्तियों को कॉल किए गए हैं। स्पेन में, इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) कॉल से अधिक आवाज को रोजगार, पुलिस ने उल्लेख किया है।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने व्यक्तियों को संपर्क केंद्र में काम करने के लिए नियुक्त किया और स्पेन में अपने ठिकानों पर कॉल किया और उन्हें Microsoft Corporation से जुड़ी सेवाओं की आपूर्ति करके उन्हें ठगा।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने एक टोल-फ्री चार्ज की मात्रा निर्धारित की थी, जिस पर उन्हें स्पेन से कॉल आती थी, लेकिन मिलने के बजाय, वे उन्हें कम खर्च पर वापस करने के लिए संपर्क करते थे और अपने टोल-फ्री चार्ज की मात्रा पर चालान करते थे, पुलिस ने कहा। आरोपी ने उन्हें Microsoft Corporation की सेवाओं का वादा करके स्पेन में ठगने का काम किया।

केएलओ कैडर को भारतीय सेना और असम पुलिस की कोकराझार बटालियन ने किया गिरफ्तार

साली ने KBC में जीते 50 लाख तो जीजा करने लगा बहन को प्रताड़ित

4 सालों से जुड़वां बेटियों संग दुष्कर्म कर रहा था बाप, मना करने पर चुभाता थे सेफ्टी पिन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -