पाकिस्तान में ईद के लिए घोषित हुई छुट्टियां, जानिए कितने दिन का मिला अवकाश
पाकिस्तान में ईद के लिए घोषित हुई छुट्टियां, जानिए कितने दिन का मिला अवकाश
Share:

इस्लामाबाद: ईद का त्योहार प्यार-मोहब्बत, भाई-चारे और अमन-शांति का संदेश देता है. ऐसा माना जाता है कि इसी माह में ही कुरान-ए-पाक नाजिल हुआ था. चांद का दीदार होने के अगले दिन ईद मनाने का रिवाज है. इस बार ईद का त्योहार 5 जून को मनाया जाने वाला है. ईद के खास अवसर पर पाकिस्तान सरकार की तरफ से एक दो दिन नहीं बल्कि 4 दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है.

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय की तरफ से की गई घोषणा के अनुसार, ईद-उल-फितर के मौके पर चार दिनों की छुट्टी का ऐलान किया गया है. नोटिस के अनुसार 4-7 जून (मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार) सार्वजनिक छुट्टी रहेगी. इस दौरान तमाम सरकारी कार्यालय, स्कूल बंद रहेंगे.  डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि ईद उल फितर 5 जून को चंद्र कैलेंडर के मुताबिक मनाया जाएगा. हालांकि उन्होंने यब साफ़ किया कि ईद मनाने की अंतिम तारीख की घोषणा रुए-हिलाल समिति द्वारा ही किया जाएगा. 

इस्लामी कैलेंडर के नौवें माह रमजान के दौरान मुस्लिम सूर्योदय से सूर्यास्त के बीच बगैर खाए पिए रोजा रखते हैं. इस मुकद्दस माह को आत्मसंयम और त्याग के साथ ही प्रत्येक वर्ग के बीच भाई चारे के रूप में देखा जाता है. चांद दिखने के अगले दिन ईद उल फितर के जश्न के साथ यह समाप्त होता है.

World Cup 2019 : दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

अमेरिका का वीज़ा लेना हुआ अब और भी मुश्किलें, देनी होंगी ये जानकारियां

नई पारी की शुरुआत करने जा रही ट्विंकल खन्ना, खोलेंगी एक और कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -