अमेरिका में फायरिंग, 4 मरीन कमांडो की मौत
अमेरिका में फायरिंग, 4 मरीन कमांडो की मौत
Share:

न्यूयाॅर्क : लगता है अमेरिका में हर व्यक्ति की सुरक्षा जांच  को लेकर अपनाए गए कड़े नियम उसके प्रति विद्रोह का कारण बनते जा रहे हैं। हाल ही में एक अमेरिकी नागरिक ने अमेरिका में अंधाधुंध गोलियां चलाईं इस दौरान हमले में अमेरिका को अपने 4 मरीन कमांडो खोना पड़े। बताया जा रहा है कि हमलावर की पहचान मोहम्मद यूसुफ अब्दुल अजीज के तौर पर हुई है। इस नागरिक का जन्म कुवैत में हुआ था मगर यह वर्ष 1996 में अमेरिका आ गया और इसके बाद से ही वह वहां रह रहा है। जाॅर्डन में बड़े हुए अब्दुल ने विवि की ओर से कई प्रतिस्पर्धाओं में भागीदारी भी की थी। इस दौरान इसे शराब के नशे में वाहन चलाते हुए पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया था।

मामले में कहा गया है कि वर्ष 2012 में वह इंजीनियरिंग स्नातक हुआ था। अमेरिकी रक्षा एजेंसियों ने यूसुफ के पिता से वर्षों पूर्व विदेशी आतंकी संगठनों से रिश्तों को लेकर पूछताछ की। हालांकि यह युवक मुस्लिम होने के कारण संदेह जताए जाने की बातों से प्रताडि़त हुआ नज़र आता है।

मामले में कहा गया है कि यह मामला घरेलू आतंक का भी हो सकता है लेकिन इस मामले में जांच की जा रही है। इस बात पर भी सवाल किए जा रहे हैं कि हमलावर आईएसआईएस से जुड़ा तो नहीं था। उल्लेखनीय है कि अमेरिका में मुस्लिम लोगों को भारतीयों को और सिखों को कई बार शक की नज़र से देखा जाता है हालांकि सिखों और भारतीयों की स्थिति वहां अच्छी है लेकिन कई बार उन्हें वहां पर कई बातों का सामना भी करना पड़ता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -