होशियारपुर में होशियारी, इस शख्स ने चलाए 15 लाख के नकली नोट
होशियारपुर में होशियारी, इस शख्स ने चलाए 15 लाख के नकली नोट
Share:

पुलिस ने नकली नोट तैयार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर सरगना समेत 4 चालको को काबू कर उनसे 5.93 लाख रुपये की नकली नोट जब्त किए है. गिरोह के सरगना अमरिंदर सिंह ने कहा कि उसने लॉकडाउन में नजदीक 15 लाख की नकली नोट तैयार कर मार्केट में चलाई थी. 

लोगों को काफी पसंद आ रहा 'ई-संजीवनी' प्लेटफार्म, महज 10 दिनों में आए 2 लाख कॉल्स

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि क्षेत्रों में कुछ लोग बड़े स्तर पर नकली नोट बनाने और चलाने का कार्य कर रहे हैं. ये लोग नकली नोट के साथ टैगोर नगर के चो के करीब खड़े हैं. इस पर पुलिस ने दो एक्टिवा पर सवार चार आरोपियों को दबोच लिया.आरोपियों की पहचान अमरिंदर सिंह निवासी सेंट्रल टाउन, हरंजिदर भारती निवासी ऊना के रूप में हुई है. वह इस वक्त बजवाड़ा कलां में रहता है. केवल दो की पहचान जगतार सिंह निवासी किला वरुण और गुरसिमरन जीत सिंह उर्फ बाब उर्फ सोडी निवासी फगूड़ा के तौर पर हुई है. आरोपियों से 5.93 लाख की नकली नोट के अलावा दो डिजिटल कलर प्रिंटर स्कैनर, एक लैपटॉप, टेप रोल, दो कटर, दो एक्टिवा जब्त किए. 

हरियाणा : इन जिलों में तेज बारिश की संभावना

गिरोह के सरगना अमरिंदर सिंह ने कहा कि ग्रीन ब्यू पार्क के करीब उसकी शॉप खोली थी. वह नहीं चली तो 20 लाख रुपये का लोन हो गया. उसे उतारने के लिए उसने नकली नोट बनना प्रारंभ कर दिया . वह को एक चैनल का पत्रकार बताकर इस धंधे में लगा हुआ था. आरोपी गुरसिमरनजीत सिंह के खिलाफ पहले ही अवैध खनन और शराब तस्करी का मामला दर्ज है. आरोपी जगतार सिंह जो कि सीटी सेंटर में सुरक्षा गार्ड के तौर पर कार्यरत है, के विरूध्द धोखाधड़ी के आरोप में जिला शहीद भगत सिंह नगर (नवांशहर) में केस दर्ज है. इस केस में वह 29 मार्च को लुधियाना से जमानत पर बाहर आया है. 

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020: इंदौर ने लगाया 'चौका', लगातार चौथी बार बना सबसे स्वच्छ शहर

सुशांत केस: क्या CBI टीम को भी मुंबई में होना पड़ेगा क्वारंटाइन? BMC ने दिया जवाब

शहीद जवान की 4 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -